Big News: कमलनाथ के गढ़ में शिवराज ने लगाया सेंध,सीएम ने छिंदवाड़ा से अलग कर एक और जिला बनाने की घोषणा

0
636
छिंदवाड़ा (संवाद)। मध्य प्रदेश की मुख्यमंत्री इस समय लगातार प्रदेश के दौरे पर हैं जहां वह प्रदेश के प्रत्येक जिलों में जाकर रही सही कमियां को दुरुस्त करने में लगे हैं। वहीं आज गुरुवार को छिंदवाड़ा जिले के दौरे के दौरान एक महत्वपूर्ण घोषणा की है। जिसमें उन्होंने छिंदवाड़ा से अलग कर एक और जिला बनाने की घोषणा की है। इस तरह मध्य प्रदेश में 55 वाँ जिला बनाने की घोषणा सीएम शिवराज सिंह ने की है। छिंदवाड़ा जिला कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ का घर कहा जाता है। इस प्रकार सीएम शिवराज ने एक नए जिले की घोषणा कर कमलनाथ के गढ़ में सेंध लगा दिया है।
दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज 24 जुलाई को छिंदवाड़ा जिले के दौरे पर रहे हैं जहां उनके द्वारा छिंदवाड़ा के सौसर में हनुमान लोक की आधारशिला रखी गई है। बताया गया कि उज्जैन के महाकाल लोग की तरह छिंदवाड़ा के सौसर में भी श्री हनुमान लोक का निर्माण किया जाएगा। हनुमान लोक निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग भोपाल के ठेकेदार एमके इंजीनियरिंग को जिम्मा सौंपा गया है।मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड की ओर से 314 करोड़ की लागत से करीब 30 एकड़ में इसका निर्माण कराया जा रहा है। पहले चरण में 35 करोड़ की लागत से कॉरिडोर निर्माण किया जाएगा, जिसमें एंट्रेंस प्लाजा से हनुमान लोक तक का काम पूरा होगा।
मध्य प्रदेश में आगामी नवंबर माह में विधानसभा के चुनाव होने हैं। ऐसे में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार प्रदेश के दौरे पर हैं। इस दौरान वह क्षेत्र में जाकर जहां अनेकों विकास कार्यों के लिए करोड़ों रुपए का भूमि पूजन कर रहे हैं। वहीं योजनाओं के माध्यम से प्रदेश की जनता को भी लाभान्वित कर रहे हैं, इस दौरान वह लगातार कई घोषणाएं भी कर रहे हैं।
इसी क्रम में सीएम शिवराज आज गुरुवार को छिंदवाड़ा जिले के सौसर में हनुमान लोक की आधारशिला रखना पहुंचे हुए थे। जहां उन्होंने छिंदवाड़ा जिले से अलग कर एक और जिले पांढुर्ना को प्रदेश का 55 वाँ जिला बनाने की घोषणा की है। यह जिला छिंदवाड़ा जिले की तीन तहसीलों को मिलाकर बनाया जाएगा जिसमें पांढुरना, सौसर और नंदन बाड़ी तहसील को शामिल किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here