Big News:लापरवाही के चलते 2 उपयंत्री बर्खास्त,1 सस्पेंड, Ceo जिला पंचायत की कार्यवाही से मचा हड़कंप

0
1014
शहडोल (संवाद)। बड़ी खबर शहडोल तहसील के सामने आई है जिसमें प्रधानमंत्री जन मन आवास योजना में लापरवाही बरतने के चलते तो अप यांत्रियों को बर्खास्त कर दिया गया है वही एक को सस्पेंड किया गया है। जिला पंचायत के सीईओ राजेश जैन के द्वारा की गई इस बड़ी कार्यवाही के बाद पूरे जिले के सरकारी महकमें में हड़कंप मचा हुआ है।

Big News:लापरवाही के चलते 2 उपयंत्री बर्खास्त,1 सस्पेंड, Ceo जिला पंचायत की कार्यवाही से मचा हड़कंप

केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण योजना प्रधानमंत्री जनमन आवास योजना के तहत जिले में निवासरत पात्र बैगा परिवारों को स्वीकृत आवास को निर्धारित अवधि में अप यांत्रियों के द्वारा लेआउट नहीं दिया गया जिसके चलते कार्य में काफी विलंब हुआ है जिसके कारण जिला पंचायत के सीईओ राजेश जैन के द्वारा जनपद पंचायत गोपाल में पदस्थ सब इंजीनियर श्रीमती मांडवी त्रिपाठी जयसिंहनगर जनपद पंचायत में पदस्थ उपयंत्री हीरामणि सिंह मरावी की सेवा समाप्त कर दी गई है या नहीं उन्हें पद से बर्खास्त कर दिया गया है। इसके अलावा इसी मामले में सुश्री ज्योति राठौड़ उप यंत्री जनपद पंचायत सोहागपुर को सस्पेंड कर दिया गया है।

Big News:लापरवाही के चलते 2 उपयंत्री बर्खास्त,1 सस्पेंड, Ceo जिला पंचायत की कार्यवाही से मचा हड़कंप

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री राजेश जैन ने उपयंत्री जनपद पंचायत सोहागपुर सुश्री ज्योति राठौर को कार्यां में लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया गया है। जारी आदेश में कहा है कि प्रधानमंत्री जनमन आवास योजना अन्तर्गत जिले में निवासरत पात्र बैगा परिवारों को स्वीकृत किये गये आवासों में निर्धारित अवधि में निर्माण पूर्ण कराने हेतु संबंधित उपयंत्रियों को आवास का ले-आउट देकर कार्य प्रारम्भ करवाने के निर्देश दिये गये थें।

Big News:लापरवाही के चलते 2 उपयंत्री बर्खास्त,1 सस्पेंड, Ceo जिला पंचायत की कार्यवाही से मचा हड़कंप

सुश्री ज्योति राठौर उपयंत्री जनपद पंचायत सोहागपुर के सेक्टर में 1024 आवास स्वीकृत किये गये है, स्वीकृत आवासों में दिनांक 31.01.2024 की स्थिति में केवल 295 आवासों में ही ले-आउट दिया जाना पाया गया। सेक्टर में यह प्रगति अत्यन्त कम होने की स्थिति में कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया जाकर जवाब चाहा गया। सुश्री राठौर द्वारा प्रस्तुत जवाब संतोषप्रद ना होने की स्थिति में सुश्री ज्योति राठौर को निलंबित करते हुए इनका मुख्यालय कार्यालय कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यात्रिकी सेवा शहडोल नियत किया जाता है। सुश्री राठौर को निलंबन अवधि में नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी।

उपयंत्री जनपद पंचायत गोहपारू की संविदा सेवा समाप्त

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री राजेश जैन ने आदेश जारी कर जनपद पंचायत गोहपारू श्रीमती माडवी त्रिपाठी उपयंत्री की संविदा सेवा समाप्त कर दिया है। जारी आदेश में कहा गया है कि प्रधानमंत्री जनमन आवास योजना अन्तर्गत जिले में निवासरत पात्र बैगा परिवारों को स्वीकृत किये गये आवासों में निर्धारित अवधि में निर्माण पूर्ण कराने हेतु संबंधित उपयंत्रियों को समय-समय पर आवास का ले-आउट देकर कार्य प्रारम्भ करवाने के निर्देश दिये गये थे।
श्रीमती माडवी त्रिपाठी उपयंत्री जनपद पंचायत- गोहपारू के सेक्टर में 491 आवास स्वीकृत किये गये है स्वीकृत आवासों में केवल 140 आवासों में ही ले-आउट दिया जाना पाया गया। सेक्टर में यह प्रगति अत्यन्त कम होने की स्थिति में कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया जाकर जवाब चाहा गया था। श्रीमती त्रिपाठी द्वारा प्रस्तुत जवाब संतोषप्रद ना होने की स्थिति में श्रीमती माडंवी त्रिपाठी की संविदा सेवा समाप्त की जाती है।

उपयंत्री जनपद पंचायत जयसिंहनगर की संविदा सेवा समाप्त

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री राजेश जैन ने आदेश जारी कर जनपद पंचायत जयसिंहनगर श्री हीरामणी सिंह मरावी की संविदा सेवा समाप्त कर दिया है। जारी आदेश में कहा गया है कि प्रधानमंत्री जनमन आवास योजना अन्तर्गत जिले में निवासरत पात्र बैगा परिवारों को स्वीकृत किये गये आवासों में निर्धारित अवधि में निर्माण पूर्ण कराने हेतु संबंधित उपयंत्रियों को समय-समय पर आवास का ले-आउट देकर कार्य प्रारम्भ करवाने के निर्देश दिये गये थें।
श्री हीरामणी सिंह मरावी उपयंत्री जनपद पंचायत जयसिंहनगर के सेक्टर में 552 आवास स्वीकृत किये गये है स्वीकृत आवासों में से केवल 162 आवासों में ही ले-आउट दिया जाना पाया गया। सेक्टर में यह प्रगति अत्यन्त कम होने की स्थिति में कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया जाकर जवाब चाहा गया था। श्री मरावी द्वारा प्रस्तुत जवाब संतोषप्रद न होने की स्थिति में श्री हीरामणि सिह मरावी की संविदा सेवा समाप्त की जाती है।

Big News:लापरवाही के चलते 2 उपयंत्री बर्खास्त,1 सस्पेंड, Ceo जिला पंचायत की कार्यवाही से मचा हड़कंप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here