Bhopal News:सीधी पेशाब कांड की तरह अब राजधानी भोपाल में एक और मामला आया सामने,भाजपा विधायक के समर्थकों ने दलित के मुंह मे किया पेशाब,मामले में गरमाई सियासत

0
586
Bhopal (संवाद)। मध्य प्रदेश में पेशाब कांड का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है अभी कुछ दिन पहले सीधी जिले में हुए पेशाब कांड से जहां प्रदेश से लेकर देश तक राजनीति गरमाई रही। वहीं अब एक बार फिर इसी तरह का कांड राजधानी भोपाल में सामने आया है, जिसमें एक दलित कोटवार के ऊपर दबंगो को द्वारा उसके साथ मारपीट किए जाने और वह बेहोश होने पर उसके मुंह में पेशाब करने का मामला सामने आया है। आरोपी दबंग स्थानीय भाजपा विधायक के समर्थक बताए जा रहे हैं। पुलिस में शिकायत के बाद पुलिस ने सात आरोपियों के खिलाफ मामला पंजीबद्ध कर पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। वही मामले में अब राजनीति भी शुरू हो गई है, भोपाल स्थित भाजपा विधायक के बंगले के सामने विपक्षी दल ने विरोध प्रदर्शन किया है।

Bhopal News:सीधी पेशाब कांड की तरह अब राजधानी भोपाल में एक और मामला आया सामने

दर असल दलित आदिवासियों के ऊपर दबंगो के द्वारा पेशाब किए जाने का यह पहला मामला नहीं है इसके पहले भी सीधी जिले में बीजेपी की विधायक केदारनाथ शुक्ला के करीबी के द्वारा एक आदिवासी के ऊपर पेशाब किए जाने का मामला सामने आ चुका है इसके बाद यह मामला प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश में सुर्खियों में रहा है वहीं अब यह मामला ठंडा होते देखा एक बार फिर हवा दी गई है जिसमें राजधानी भोपाल में दलित कोटवार के ऊपर महिला सरपंच का पति शेरू मीना और उसके समर्थन के द्वारा दलित कोटवार के साथ बेतहाशा मारपीट की गई और जब वह बेहोश हो गया तब उसके मुंह में आरोपियों के द्वारा पेशाब किया गया है।

Bhopal News:सीधी पेशाब कांड की तरह अब राजधानी भोपाल में एक और मामला आया सामने

दबंग आरोपी बीजेपी की विधायक रामेश्वर शर्मा के समर्थक बताए जा रहे हैं घटना भोपाल स्थित सुखी सेवनिया इलाके की है जहां 10 सितंबर को सरपंच पति अपने साथियों के साथ दलित कोटवार के साथ मारपीट कर उसके मुंह में पेशाब किया है बताया गया कि दबंग लोग सरकारी भूमि पर जबरन कब्जा कर रहे थे जिसमें वह उन्हें रोकने का प्रयास किया था और उनकी शिकायत वरिष्ठ अधिकारियों को किए जाने की बात कही थी इस बात से नाराज सरपंच पति और उसके साथियों ने दलित कोटवार के साथ मारपीट कर उसके मुंह में पेशाब किया है।

Bhopal News:सीधी पेशाब कांड की तरह अब राजधानी भोपाल में एक और मामला आया सामने

 
मामले में पीड़ित दलित कोटवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि उसे हलके के पटवारी ने फोन करके सूचना दी की कुछ लोग सरकारी जमीन पर कब्जा कर रहे हैं और जमीन को हथियाने तार से फेंसिंग कराई जा रही है। जब वह मौके पर पहुंचा और जमीन पर कब्जा कर रहे सरपंच पति और उसके साथियों को रोकने का प्रयास किया तब उसे सभी दबंगों ने गालियां देना शुरू कर दिया। कोटवार ने उन्हें पटवारी से बात करने के लिए कहा तो वह मारपीट पर उतारू हो गए इस दौरान दबंगों ने दलित कोटवार के साथ बेतहाशा मारपीट की है और वह जब बेहोश होने लगा तब उसके मुंह में पेशाब कर दी गई।
Bhopal News:सीधी पेशाब कांड की तरह अब राजधानी भोपाल में एक और मामला आया सामने
जानकारी के मुताबिक सरपंच पति शेरू मीना और उसके साथी स्थानीय विधायक रामेश्वर शर्मा के समर्थक बताए जा रहे हैं, जिस कारण अब इस मामले में सियासत गरमाई हुई है कांग्रेस पार्टी के द्वारा विधायक रामेश्वर शर्मा की बंगले के सामने जाकर विरोध प्रदर्शन किया है। हालांकि इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस ने विरोध कर रहे लोगों को वहां से हटा दिया है। मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने सरपंच पति शेरु मीणा सहित सात लोगों के ऊपर एससी/एसटी एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में सात लोगों के ऊपर मामला पंजीबद्ध कर लिया है वहीं पुलिस ने अभी तक पांच लोगों की गिरफ्तारी कर चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here