Balaghat News: लोकायुक्त ने नपा CMO को 2 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार यहां जानिए क्या है मामला

0
1008
Balaghat (संवाद)।मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले के एक नगर पालिका के सीएमओ को लोकायुक्त की टीम ने आज गुरुवार को 2 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। सीएमओ के द्वारा बिलों के भुगतान की आवाज में ठेकेदार सप्लायर से ₹200000 की रिश्वत मांगी गई थी इस दौरान रिश्वत लेते समय लोकायुक्त की टीम में छापामार कार्रवाई कर दी और सीएमओ को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया हैम गिरफ्तार किये जाने के बाद लोकायुक्त टीम के द्वारा आगे की कार्यवाही की जा रही है।

Balaghat News: लोकायुक्त ने नपा CMO को 2 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

दरअसल पूरे मध्य प्रदेश में बीते लगभग 1 साल से लगातार अलग-अलग जिलों और इलाकों में रिश्वत लेने और लोकायुक्त के द्वारा रंग के हाथ पकड़े जाने की कार्यवाही लगातार की जा रही है। लेकिन रिश्वतखोर मानने को तैयार नहीं है। एक इसी तरीके का मामला बालाघाट जिले के मलाजखंड नगर पालिका परिषद में देखने को मिला है जहां सीएमओ के पद पर पदस्थ शिव प्रसाद धुर्वे के द्वारा ठेकेदार से दिलों के भुगतान को लेकर रिश्वत मांगी गई थी।

Balaghat News: लोकायुक्त ने नपा CMO को 2 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

बताया गया कि ठेकेदार शिकायतकर्ता ठेकेदार सुशील सिंह चंदेल निवासी वार्ड नंबर 4 शांति नगर जिला बालाघाट के द्वारा नगर पालिका मलाजखंड में कई निर्माण कार्य और सप्लाई का काम किया गया था। जिसका भुगतान 39 लख रुपए हो रहा था शिकायत करता ठेकेदार अपने बिलों के भुगतान को लेकर सीएमओ शिवकुमार धुर्वे से मुलाकात कर बिल पास करने का निवेदन किया था। जहां सीएमओ के द्वारा बिलों को भुगतान की आवाज में रिश्वत मांगी गई थी। ठेकेदार के द्वारा रिश्वत देने से मना करने पर सीएमओ उसके बिलों का भुगतान नहीं कर रहा था।

Balaghat News: लोकायुक्त ने नपा CMO को 2 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

इसके बाद फरियादी ठेकेदार सुशील सिंह परेशान होकर इस पूरे मामले की शिकायत लोकायुक्त से कर दी। लोकायुक्त द्वारा शिकायत का परीक्षण उपरांत शिकायत सही पाए जाने पूरे प्लानिंग के तहत रंगे हाथ पकड़ने का प्लान बनाया इसके बाद शिकायतकर्ता ठेकेदार सुशील सिंह के द्वारा रिश्वत की राशि 2 लख रुपए कार्यालय कलेक्टर बालाघाट में जैसे ही सीएमओ शिवकुमार धुर्वे को रिश्वत की राशि दो लाख रुपये दी गई, उसके तुरंत बाद लोकायुक्त की टीम ने छापामार कार्रवाई कर दी।

Balaghat News: लोकायुक्त ने नपा CMO को 2 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

लोकायुक्त के द्वारा छापा मार करवाई में सीएमओ मलाजखंड जिला बालाघाट के पास से दी गई रिश्वत की राशि ₹200000 बरामद करते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है। सीएमओ को रंगे हाथ गिरफ्तार किए जाने के बाद लोकल टीम के द्वारा आगे की कार्यवाही की जा रही है। ट्रैप दल में लोकायुक्त टीम जबलपुर के उप पुलिस अधीक्षक  दिलीप झरवड़े, निरीक्षक स्वप्निल दास निरीक्षक मंजू तिर्की  एवं 5 सदस्यीय दल शामिल रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here