Asia Cup Final: भारत ने श्रीलंका को किया क्लीन स्वीप,10 विकेट से भारत की एतिहासिक जीत,गेंदबाजो ने दिखाया कमाल

0
295
Asia Cup (संवाद)। भारतीय क्रिकेट टीम ने एक बार फिर इतिहास रच दिया है। जिसमें एशिया कप के आज के फाइनल मैच में भारत ने श्रीलंका से ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। जिसमें भारत ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराया है। वही मैच के 50 ओवरों में से 263 बाल शेष  रह गई, इसके पहले ही भारत ने मैच जीत लिया। भारत के इस जीत से पूरे देश में खुशी का माहौल है। लोगों के द्वारा पटाखे फोड़े जा रहे हैं, और मिठाइयां बांटी जा रही हैं।

Asia Cup Final: भारत ने श्रीलंका को किया क्लीन स्वीप,10 विकेट से भारत की एतिहासिक

दरअसल आज रविवार को एशिया कप के फाइनल मैच में भारतीय गेंदबाजों का अहम योगदान रहा है। श्रीलंका ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने के निर्णय के साथ मैदान में उतरा। श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के द्वारा जैसे ही मैदान में बल्लेबाजी के लिए बल्लेबाज को उतारा गया, उसके बाद से श्रीलंका के बल्लेबाजों की आउट होने की झड़ी लग गई, एक के बाद एक विकेट गिरते गए। इस तरह श्रीलंकाई टीम महज 50 रन ही बना सकी और ऑल आउट हो गई।

Asia Cup Final: भारत ने श्रीलंका को किया क्लीन स्वीप,10 विकेट से भारत की एतिहासिक

 

इतने कम स्कोर बनाने के बाद श्रीलंकाई टीम हताश हो चुकी थी इसके बाद भारतीय टीम के द्वारा जब बल्लेबाजी की गई तब भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल और इशान किशन बगैर विकेट गिरा 51 रन बना लिए और 10 विकेट से पूरे मैच को जीत लिया। भारतीय टीम मैच 6.1 ओवर में ही मैच जीत लिया है। इसके अलावा भारतीय टीम ने एक और इतिहास रच दिया है जिसमें यह की 10 विकेट से मैच जीतने के अलावा 263 बाल शेष बची रह गई। इसके पहले भारतीय टीम का कीनिया के साथ मैच में 232 रन शेष रहते हुए मैच जीता था अब वह रिकॉर्ड टूट चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here