गंभीर हालत में घंटो सड़क पर पड़ा रहा युवक, नही पहुंची एम्बुलेंस,जेसीबी के बकेट में लादकर पहुँचाया अस्पताल,

0
161
विधायक संजय पाठक के क्षेत्र में व्यवस्था हुई बदहाल
हीरा विश्वकर्मा, कटनी (संवाद)।
जिले के बरही नगर में दो मोटर सायकिल की टक्कर से गंभीर घायल युवक घंटो सड़क पर पड़ा रहा और वहां के लोग एम्बुलेंस का इंतजार करते रहे लेकिन एम्बुलेंस नही पहुंची। घायल युवक की हालत बिगड़ते देख स्थानीय जनों के द्वारा वहीं पर खड़ी जेसीबी के बकेट में युवक को लादकर बरही के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां घायल युवक का इलाज शुरू हो पाया है।
दरअसल बरही नगर के खितौली रोड में दो मोटर साइकिल की आमने-सामने टक्कर होने से मोटर साइकिल सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गया था।जिसके बाद स्थानीय लोंगो ने एम्बुलेंस को फोन कर घंटो इंतजार करते रहे। इसके लिए स्थानीय लोगों ने वहां से गुजर रही ऑटो टेक्सी का भी प्रयास किया लेकिन कोई तैयार नही हुआ। वहीं जब काफी समय से एम्बुलेंस नही पहुंची और गंभीर घायल युवक की हालत और भी बिगड़ने लगी तब स्थानीय लोंगो के द्वारा वहाँ पर खड़ी जेसीबी के बकेट में लादकर घायल युवक को बरही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया जहां उस युवक का इलाज शुरू किया गया है।
तश्वीरो में साफतौर पर देख सकते है की किस कदर गंभीर रूप घायल युवक को घंटो तक एम्बुलेंस नही मिलने के कारण जेसीबी के बकेट में लादकर अस्पताल पहुंचाया गया है। बड़ी तेजी जेसीबी अस्पताल की तरफ आते दिखाई दे रही और बकायदे बकेट में घायल मरीज लेटा हुआ है। इतना ही नही जेसीबी के बकेट में दोनो तरफ 2 लोग और खड़े है जो सड़क से भीड़ को इधर-उधर हटाने का काम करते दिखाई दे रहे है।
कटनी जिले का बरही नगर विजयराघवगढ़ विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत प्रमुख नगर माना जाता है। यहां के विधायक संजय पाठक का व्यापार के क्षेत्र में बड़ा नाम है। फिर भी उनके विधानसभा क्षेत्र के प्रमुख नगर बरही की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराई हुई है। विधायक संजय पाठक के क्षेत्र में एक्सीडेंट में गंभीर घायल मरीज को घंटो तक एम्बुलेंस नही मिलना और उसे जेसीबी के कचरा-कुढ़ा डंप करने वाले बकेट में डालकर अस्पताल पहुँचाना शर्मनाक है। हालांकि यहां पर सिर्फ स्वास्थ्य सेवाओं बस की व्यवस्था नही चरमराई बल्कि इसके अलावा आम जनता के लिए अन्य तमाम व्यवस्था जो शासन की तरफ से मुहैया कराई जाती है वह भी बेपटरी हो चुकी है।
बहरहाल नगर और उसके आसपास के ग्रामीण इलाकों के लोग अपनी बदहाली और क्षेत्र की चरमराई व्यवस्था को लेकर आखिर जाएं तो जाएं कहाँ आखिर कोई सुनने वाला भी तो चाहिए?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here