15 अगस्त के पहले होगा नगरपालिका,नगर परिषद का गठन, राज्यपाल के राजपत्र में हुआ प्रकाशित,देखिये राजपत्र में प्रकाशित विजयी पार्षदों के नाम

0
710
उमरिया (संवाद)। पूरे मध्यप्रदेश में जहां जहां नगरपालिका और नगर परिषद के चुनाव हुए है वहां 15 अगस्त के पहले परिषद का गठन किया जाना है। जिसके लिए बकायदे मध्यप्रदेश के राज्यपाल के द्वारा राजपत्र में चुनाव में विजयी पार्षदों का नोटिफिकेशन 29 जुलाई को जारी कर दिया गया है।
जानकारी के मुताबिक जारी नोटिफिकेशन के बाद 15 दिन के भीतर नगर पालिका और नगर परिषद में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव कराकर परिषद का गठन किया जाना होता है। चूंकि महामहिम राज्यपाल के राजपत्र में नोटिफिकेशन 29 जुलाई को किया गया है।इस आधार से 15 दिन के भीतर यानी 10 अगस्त से 13 अगस्त के बीच या उससे पहले नगरपालिका परिषद उमरिया,नगर परिषद नौरोजाबाद, नगर परिषद चंदिया और नगर परिषद मानपुर के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का चुनाव कर परिषद का गठन कर लिया जाएगा।
दरअसल 17 और 20 जुलाई को मतगणना के बाद सभी को यह बेसब्री से इंतजार रहा है कि कब नगर पालिका और नगर परिषद में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव होकर परिषद का गठन किया जाएगा। लेकिन इस बीच काफी लंबा इंतजार लोंगो को करना पड़ा है।वही इसके पीछे की खास वजह यह थी कि हाल ही में नगरीय निकाय के चुनाव के साथ पंचायत चुनाव भी सम्पन्न कराए गए थे। जिसमें पहले पूरे जिले में एक के बाद एक ग्राम पंचायतो में उपसरपंच का चुनाव, इसके बाद जनपद पंचायत के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष का चुनाव और फिर जिला पंचायत के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव सम्पन्न कराया गया है। और यही प्रमुख वजह रही है नगर पालिका और नगर परिषदों के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव कराने में देरी हुई है।
बहरहाल राजपत्र में विजयी पार्षदों के नाम का नोटिफिकेशन 29 जुलाई को प्रकाशन होने के बाद यह कयास लगाए जा रहे है कि 15 दिवस यानी 15 अगस्त के पहले नगरपालिका और नगर परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव कराकर नई परिषद का गठन कराया जाएगा और लंबे समय से इंतजार कर रहे लोंगो को नई परिषद मिल सकेगी।
राज्यपाल के राजपत्र में प्रकाशित विजयी पार्षदो के नाम का नोटिफिकेशन
नगर पालिका उमरिया
नगर परिषद चंदिया
नगर परिषद नौरोजाबाद
नगर परिषद मानपुर
Photo source:google

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here