सीमा vs मुस्कान,मोहब्बत की जंग में भारत-पाकिस्तान 1-1 से हुआ बराबर

0
937

उमरिया (संवाद)। भारत की राजधानी दिल्ली के रहने  वाली हिन्दू लड़की मुस्कान ने पाकिस्तान के कराची में रहने वाले युवक से मोहब्बत कर बैठे बैठी। इतना ही नहीं वह लगातार  2-3 सालों से पाकिस्तान के मुस्लिम युवक से फोन के माध्यम से बातचीत करती रही और दोनों ने साथ रहने और अपना पूरा जीवन एक दूसरे के साथ व्यतीत करने की कसमें खा ली। इसके बाद वह दिल्ली से पाकिस्तान पहुंच गई, जहां वह अपने प्रेमी मुस्लिम लड़के से से निकाह कर उसके साथ कराची में रह रही है।

इधर पाकिस्तान के कराची निवासी सीमा हैदर अपने 4 बच्चों के साथ भारत के नोएडा के पास एक गांव के निवासी हिंदू युवक सचिन मीणा से शादी कर ली। सीमा हैदर भी बीते दो-तीन साल से लगातार इंडिया के सचिन मीणा से फोन पर बात करती रही। इस दौरान दोनों को प्यार हो गया दोनों ने एक साथ रहने का वादा भी कर लिया। जिसके कारण पाकिस्तान की सीमा हैदर अपने 4 बच्चों सहित भारत पहुंच गई जहां उसने नोएडा के पास के निवासी सचिन मीणा से शादी कर ली है।

लेकिन एक प्रमुख बात यह भी की भारत की दिल्ली की रहने वाली मुस्कान जो पाकिस्तान जाकर एक मुस्लिम युवक से शादी कर ली है वह लीगल तरीके से भारत से पाकिस्तान पहुंची है वही पाकिस्तान की सीमा हैदर की कहानी किसी के गले नहीं उतर रही है एक तो वह 4 बच्चों की मां है और यहां सचिन मेरा 22 साल का कुंवारा जवान। इसके अलावा सीमा हैदर पाकिस्तान से भारत पहुंचने की जो कहानी है उस पर भी शक गहराता जा रहा है। हालांकि जांच एजेंसियां सीमा हैदर के भारत आन सहित अन्य तमाम गतिविधियों और सीमा हैदर के बारे में जांच कर रही है।

इधर सीमा का कहना है कि वह ना तो कोई जासूस है और ना ही उसका कोई ऐसा मकसद है वह सिर्फ सचिन मीणा से प्यार करती है इसीलिए वह पाकिस्तान से अपने पति और पूरा घर बार छोड़कर भारत आई है और अब वह यही रहने वाली है।

बहरहाल दोनों मामले में देखा जाए तो सीमा वर्सेस मुस्कान के इस प्यार की जंग में भारत और पाकिस्तान 1-1 से बराबर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here