साउथ एशियन लाठी प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने नेपाल में किया जिले का नाम रोशन ,युवा टीम ने किया खिलाड़ियों का भव्य स्वागत

0
374
उमरिया (संवाद)। साउथ एशियन लाठी प्रतियोगिता में जिले के खिलाड़ियों ने नेपाल में आयोजित प्रतियोगिता में उमरिया जिले का नाम रोशन कर जिले का परचम लहराया है। जिले की युवा टीम के सदस्यों द्वारा प्रतियोगिता से लौटे खिलाडि़यों का भव्य स्वागत किया है।
बीते 27 और 28 जुलाई को नेपाल के काठमांडू में साउथ एशियन लाठी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें भारतीय पारंपरिक लाठी खेल के एक लाठी प्रर्दशन, दो लाठी प्रदर्शन, पटाबाजी सहित लाठी युद्ध का इवेंट आयोजित हुआ, जिसमें भारत,नेपाल, श्रीलंका, बांग्लादेश, भूटान सहित कई देशों ने शिरकत किया। प्रतियोगिता में  उमरिया जिले से 2 खिलाडि़यों का चयन भारतीय दल में किया गया था, जिन्होंने विभिन्न आयु एवं भार वर्गों में कई पदक जीत कर भारतवर्ष को गौरांवित किया है। एक लाठी प्रदर्शन में शनि बंजारे ने लाठी युद्ध मे कास्य पदक व  रश्मि मिश्रा ने लाठी युद्ध मे स्वर्ण पदक अपने नाम किया  । साथ ही उक्त प्रतियोगिता के पूर्व एशियन रेफरी कि परीक्षा का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य प्रशिक्षक लाठी मास्टर प्रमोद विश्वकर्मा ने भाग ले कर सफलता अर्जित किया। अंतर्राष्ट्रीय निर्णायक प्रमोद विश्वकर्मा को भारतीय लाठी महासंघ द्वारा साउथ एशियन लाठी प्रतियोगिता में प्रतियोगिता प्रभारी के रूप में नियुक्त किया गया था।  इससे पहले भी प्रमोद विश्वकर्मा कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में निर्णायक कि भूमिका में रह चुके हैं।
युवा टीम उमरिया के सदस्यों ने खिलाडि़यों का बैंड बाजे माला के साथ स्टेशन में स्वागत किया के पश्चात माता बिरासिनी के दर्शन कर खिलाडि़यों ने आशीर्वाद भी प्राप्त किया। इस अवसर पर शासकीय महाविद्यालय पाली के प्रोफेसर हरलाल अहिरवार, गोपाल विश्वकर्मा (पंडा जी)  जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सह सचिव एवं कोच नृपेंद्र सिंह,युवा टीम के सदस्य हिमांशू तिवारी, ज्योति विश्वकर्मा रेनुका सिंह, नरेश प्रजापति प्रदीप राय सनी यादव रविंद्र प्रजापति, रिया मिश्रा, नीरज गुप्ता, पिंकी मिश्रा, मनोज सिंह,करन बैगा ,प्रेरणा तिवारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here