संविदा कर्मचारियों और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सरकार की बड़ी सौगात से कर्मचारियों में खुशियों की बहार,जानिए कितना होगा लाभ

0
550

उमरिया (संवाद)। प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने लाल परेड मैदान परिसर स्थित नेहरू स्टेंडियम भोपाल में संविदा कर्मचारियों के विशाल सम्मेलन को संबोधित करते हुए संविदा कर्मचारियों को अनेंकों सौगाते दी है,  जिसका संविदा कर्मचारियों ने स्वागत करते हुए मुख्यवमंत्री जी का धन्यवाद ज्ञापित किया है।

जिला शिक्षा केंद्र उमरिया में प्रोग्रामर के पद पर पदस्थक राम प्रमोद पाण्डे य ने कहा कि संविदा कर्मचारियों के लिए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा की गई घोषणा संविदा कर्मचारियों के हित में है , जिसका हम हृदय से स्वागत करते है। उन्होने बताया कि घोषणाओं में प्रतिवर्ष अनुबंध प्रक्रिया होगी समाप्त होगी।  नेशनल पेंशन स्कीम का लाभ मिलेगा।  वेतन 100 प्रतिशत मिलेगा।  स्वास्थ्य बीमा का  लाभ मिलेगा ।  अनुकंपा नियुक्ति का लाभ मिलेगा।  रिटायरमेंट के समय ग्रेच्युटी , नियमित पदों पर भर्ती में 50 प्रतिशत का आरक्षण ,  नियमित कर्मचारियों के समान अवकाश मातृत्व अवकाश भी नियमित कर्मचारी की तरह मिलेगा। इसी तरह  आंदोलन के समय कटा हुआ वेतन होगा वापस होगा। आंदोलन के दौरान दर्ज मामले वापस होंगे।

उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री जी द्वारा की सभी घोषणाएं संविदा कर्मियों के जीवन स्तंर को उंचा उठाने में सहायक होगी। संविदा कर्मी और अच्छे् तरीके से अपने परिवार का भरण पोषण कर सकेगे, इसके लिए मैं  प्रदेश के मुख्य्मंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को धन्यवाद ज्ञापित करता हूं।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में संपन्नद मंत्री-परिषद की बैठक में आंगनबाड़ी कार्यकताओं, आंगनबाड़ी सहायिकाओं , मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में वृद्धि किए जाने के निर्णय एवं 62 वर्ष की आयु पूर्ण करने पर सेवानिवृत्ति के समय आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को एक लाख 25 हजार रूपये और आँगनवाड़ी सहायिका एवं मिनी आँगनवाड़ी कार्यकताओं को एक लाख रूपये दिये जाने के निर्णय लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं के चेहरे में खुशी की लहर देखी जा रही है।

बिरसिंहपुर पाली के वार्ड क्रमांक 12 की आँगनवाड़ी कार्यकर्ता गीता बर्मन ने कहा कि आँगनवाड़ी कार्यकर्ता को 3 हजार रूपये वृद्धि के बाद अब 13 हजार रूपये प्रतिमाह मानदेय मिलने , सहायिका एवं मिनी आँगनवाड़ी कार्यकर्ता को 750 रूपये वृद्धि के बाद प्रतिमाह बढ़ा हुआ मानदेय मिलने,  आँगनवाड़ी कार्यकर्ता के मानदेय में प्रतिवर्ष 1000 और आँगनवाड़ी सहायिका एवं मिनी आँगनवाड़ी कार्यकर्ता के मानदेय में 500 रूपये प्रतिवर्ष की वृद्धि किए जाने, साथ ही 62 वर्ष की आयु पूर्ण करने पर सेवानिवृत्ति के समय आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को एक लाख 25 हजार रूपये और आँगनवाड़ी सहायिका एवं मिनी आँगनवाड़ी कार्यकताओं को एक लाख रूपये दिये जाने का निर्णय महिलाओं को आथिर्क रूप से सशक्तिकरण बनानें की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा।

उन्होने कहा कि  आंगनबाड़ी कार्यकर्ता,  सहायिका , मिनी आंगनबाड़ी कायकर्ता और अच्छे‍ ढंग से परिवार का भरण पोषण कर सकेगी एवं यह राशि उनके बच्चों  के भविष्यं संवारने में भी मददगार साबित होगी. उन्होोने इस निर्णय के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को धन्यवाद ज्ञापित किया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here