संजय गांधी पावर जनरेटिंग कंपनी के दो नम्बर गेट पर तेंदुए की दस्तक,कर्मचारियों में मचा हड़कंप

0
347
उमरिया/पाली (संवाद)। जिले के संजय गांधी ताप विद्युत केंद्र के कर्मचारियों में उस वक्त हड़कंप मच गया जब खूंखार तेंदुए की दस्तक प्लांट के 2 नंबर गेट पर हुई। हालांकि इस दौरान किसी के हताहत होने की खबर नही है। बल्कि प्लांट का सिक्युरिटी स्टाफ़ ने सायरन बजाकर तेंदुए को खदेड़ने का काम काम किया है जिसके बाद तेंदुआ मौका पाकर जंगल की ओर भाग गया।
इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक पावर जेनरेटिंग कंपनी संजय गांधी ताप विद्युत केंद्र के दो नंबर गेट के पास  पिछले 3 दिनों से तेंदुए की दस्तक लगातार मिल रही थी। सोमवार को वन्य प्राणी तेंदुए ने एक मवेशी पर हमला भी किया है। पावर हाउस के अंदर तेंदुए की चहल कदमी को राखड लोड करने आए ट्रक ड्राइवरों और श्रमिकों ने भी देखा है था।
बताया गया कि वन्य प्राणी तेंदुआ अपने दो शावकों के साथ लगातार दो नम्बर गेट के पास विचरण कर रहा है।इस घटना से मंगठार स्थित पावर हाउस में काम कर रहे अधिकारी एवम कर्मचारी भी दहशत में है।
लोंगो ने बताया कि संजय गांधी ताप विद्युत गृह के दो नंबर गेट राखड़ सेल सुंदर दादर रोड पर तेंदुआ देखा गया है। राखड़ सेलो में राखड़ लोड करने आए ट्रक ड्राइवरों ने जब सामने से तेंदुए के साथ तेंदुए के बच्चों  को आते हुए देखा तो ट्रक चालक अपनी जान बचाकर प्लांट के दो नंबर गेट के अंदर भागे और इसकी जानकारी वहां तैनात सुरक्षाकर्मी को दी है। सुरक्षाकर्मियों ने भी उस तेंदुए को देखा जिसके बाद पूरे पावर प्लांट में हड़कंप मच गया।  सुरक्षा अधिकारी शरद राघव ने जानकारी पर सायरन बजाकर तेंदुए को वन क्षेत्र में खदेड़ने का काम किया है।
     
Photo:google

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here