युवा कांग्रेस का हल्ला बोल: शिवराज सरकार के अन्याय से दुखी जनता और जन समस्याओं के विरोध मे उग्र प्रदर्शन

0
254
उमरिया (संवाद)। प्रदेश के सीधी में आदिवासी के साथ हुई अपमानजनक घटना, पटवारी परीक्षा, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, महंगाई तथा अन्य मुद्दों को लेकर युवा कांग्रेस द्वारा आज पाली में उग्र प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए युवा नेता त्रिभुवन प्रताप सिंह ने शिवराज सरकार पर जनता को तबाही के रास्ते पर धकेलने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बीते 18 वर्षों में भाजपा नेताओं ने राज्य के युवाओं, किसानों, महिलाओं, आदिवासियों, व्यापारियों सहित हर वर्ग को सिर्फ ठगने का काम किया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की कहानी डंपर कांड से शुरू हुई थी। जो व्यापम के रास्ते महाकाल लोक पहुंच तक गई। अब जाते-जाते उन्होने पटवारी कांड भी करा दिया। इस घोटाले मे सरकार ने 9 लाख युवाओं को पटवारी बनाने का सब्जबाग दिखा कर फीस के नाम पर करोड़ों रुपये लूट लिए। अंत मे पैसे लेकर मेधावी और पात्र प्रतिभागियों के हक बेंच दिया गया। यह घटना बताती है कि भाजपा को युवाओं से कोई लेना देना नहीं है।
त्रिभुवन ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पहले भारी भरकम टेक्स लगा कर आम आदमी को लूटने का काम किया, अब बहनो को लाडली बहना योजना के तहत एक हज़ार का लॉलीपॉप थमाने का स्वांग रचा जा रहा है। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा गैस, पेट्रोल, डीज़ल और जीएसटी पर लिए जा रहे बेतहाशा टेक्स से मध्यम और गरीब परिवार का खर्च हर महीने 5 से 10 हज़ार रुपये बढ़ गया है।
दुनिया भर में शर्मसार हुआ प्रदेश
कांग्रेस नेता त्रिभुवन प्रताप सिंह ने कहा कि सीधी में आदिवासी युवक के साथ हुई अमानवीय घटना ने मध्यप्रदेश को नकेवल भारत बल्कि पूरे विश्व मे शर्मसार कर दिया है। सरकारी नौकरियों, परीक्षाओं में हो रहे घोटालों, भ्रष्टाचार, महंगाई और अराजकता से प्रदेश की जनता तंग आ चुकी है। आने वाले विधानसभा चुनावों में लोग इस जनविरोधी सरकार को उखाड़ कर माननीय कमलनाथ जी के नेतृत्व में एक सर्वहितकारी सरकार बनाने का संकल्प ले चुके हैं।
नगर भ्रमण कर सौंपा ज्ञापन
इस मौके पर कांग्रेसजनो ने नारेबाजी करते हुए नगर भ्रमण किया और अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय पहुंच कर एसडीएम को एक ज्ञापन सौंपा। कार्यक्रम मे ब्लॉक अध्यक्ष प्रमोद उपाध्याय, युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष विजेंद्र सिंह, ब्लॉक अध्यक्ष अशोक कुमार, ठाकुर राजेन्द्र सिंह, कृष्णकांत अवधिया, छत्रपाल सिंह, महेंद्र सिंह रघुवंशी, शानवेंद्र सिंह समेत सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here