युवाओ ने गीत गाकर हर घर तिरंगा फहराने की अपील

0
177
उमरिया (संवाद)। आजादी के अमृत महोत्सव हर घर तिरंगा अभियान  13 से 15 अगस्त के तहत कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार सिन्हा एवं जिला पंचायत सीईओ इला  तिवारी के निर्देश अनुसार युवा टीम उमरिया के द्वारा जिले के ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में गली, नुक्कड़,तिराहा, पर गीत का आयोजन कर गीत गाकर ग्रामीण व शहरी वासियों को घर की छतों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने की अपील की जा रही है।
युवा टीम लीडर हिमांशू तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि युवा टीम उमरिया जिला प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर हर घर तिरंगा अभियान में हर एक सदस्य अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं।उन्होंने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान राष्ट्रीय ध्वज के प्रति सम्मान और समर्पण का अभियान है। यह राष्ट्रीय भावना से ओतप्रोत अभियान है। हम सभी को मिलकर इसमें अपना योगदान देना होगा। विद्यालय द्वारा आयोजित कार्यक्रमों का उद्देश्य इस अभियान को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाना है।जन जागरण के माध्यम से हर घर तिरंगा, घर-घर तिरंगा के नारे लगाते हुए नागरिकों को जागरूक किया। सभी नागरिक अपने घर पर तिरंगा लगाने के लिए प्रेरित किया।
आमजन भी हुए शामिल
इस गीत  में ग्रामीण लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से कई आमजन भी शामिल हुए। जिन्होंने हाथों में तिरंगा थामकर लोगों से इस अभियान में शामिल होने और अपने घर पर तिरंगा फहराने की अपील की। कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने युवा टीम उमरिया की सराहना करते हुए कहा कि बहुत ही अच्छी पहल आरंभ कर आमजन को प्रेरित करने का कार्य किया।
इस अवसर पर पत्रकार तपस गुप्ता, युवा टीम से हिमांशू तिवारी,शनि यादव,सौरभ गौतम, ज्योति विश्वकर्मा,कविता बर्मन, नरेश प्रजापति, रविन्द्र प्रजापति, संदीप साहू,ग्रामीण नंदलाल साहू, रोशन कोल,शरद गौतम,अमृत लाल साहू,प्यारेलाल बैगा,राम गोपाल कोल,श्यामकली साहू,राधा साहू,सुनीता बैगा,बब्बीबाई बैगा,करन बैगा,पूजा परास्ते, लष्मी सिंह, रामप्रसाद साहू, एवं ग्रामीण अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here