भारी बारिश से अमोल आश्रम जाने वाले मार्ग की पुल टूटी, आवागमन अवरुद्ध

0
741
देवलाल सिंह, उमरिया (संवाद)। 
जिले का प्रसिद्ध धार्मिक अमोल आश्रम पहुंच वाले मार्ग में पुल टूट जाने से आवागमन पूरी तरीके से अवरुद्ध हो गया है। बीती रात हुई जमकर बारिश से ठूठाकुदरी और अमोल आश्रम के बीच बनी पुल पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त होकर धराशायी हो गई है। जिससे अमोल आश्रम सहित आधा दर्शन गांवों का आवागमन पूर्ण रूप से बाधित हो गया है।  
जिले के करकेली जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत कोलौनी से होकर ठूठाकुदरी फिर अमोल आश्रम जाने वाली सड़क पर पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा पुलिया का निर्माण कराया गया था जो बीती रात तेज पानी गिरने से नाले में बाढ़ आ गई थी जिसके बाद अचानक पुल का ढोला बह गया और पुल पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त होकर तेज बहाव पानी मे बह चुकी है। जिसके कारण अमोल आश्रम और आधा दर्जन गांव के ग्रामीणों और स्कूली बच्चो के आवागमन के लिए परेशानी का सबब है।
बता दे कि नाले के उस पार के आधा दर्जन गांवों के लोंगो और स्कूली बच्चो का आवगमन इसी मार्ग से होता है। पुल बह जाने और लगातार हो रही बारिश से इस पूरे क्षेत्र के लिए खतरा उत्पन्न हो गया है। वहीं इस इलाके के लोग बाजार हॉट करने ग्राम कालोनी और ठूँठा कुदरी आते जाते है पुल टूट जाने से उन्हें भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। वहीं अमोल आश्रम जाने वाला यह इकलौता मार्ग भी है जहां दूर दराज के सैकड़ो श्रद्धालु प्रतिदिन आश्रम पहुंचते है उनकी परेशानी भी बढ़ती नजर आ रही है।
क्षेत्र के लोंगो जिनमे हीरालाल शुक्ला, चंद्रभान सिंह पूर्व जनपद सदस्य, गोविंद सिंह पूर्व सरपंच, कैलाश सिंह, एवं अन्य ग्रामीण जनता, उमरिया जिले के संवेदनशील कलेक्टर से इस मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल इस पुलिया का निरीक्षण  कर आवागमन की व्यवस्था कराने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here