भाजपा की श्रीमती अनुजा ने अपने भाग्य से जीता जिला पंचायत अध्यक्ष का ताज,मुकाबला बराबरी का होने के बाद हुआ टॉस

0
949
उमरिया (संवाद)। आज 29 जुलाई को जिला पंचायत के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया सुबह 10 बजे से प्रारम्भ की गई थी जिसमें 12:30 से 1 बजे तक वोटिंग और उसके तुरंत बाद काउंटिंग कराई गई जिसमें दोनों अभ्यर्थी बराबरी पर रहे है। जिसके बाद टॉस कराया गया जिसमे भाजपा की कैंडिडेट श्रीमती अनुजा पटेल का भाग्य साथ दिया और वह टॉस जीतकर जिला पंचायत के अध्यक्ष का ताज हासिल किया है।
जानकारी के मुताबिक 2 प्रत्यासी प्रमुख राजनीतिक दल भाजपा और कांग्रेस से जिला पंचायत के अध्यक्ष का चुनाव लड़ा गया था जिसमे भाजपा की ओर से श्रीमती अनुजा पटेल और कांग्रेस से श्रीमती सावित्री सिंह के द्वारा दावेदारी की गई थी। जिसके बाद निर्धारित समय पर वोटिंग कराई गई। जिसमें भाजपा की श्रीमती अनुजा पटेल को 5 वोट और कांग्रेस की सावित्री सिंह को 5 वोट मिले, यानी कि वोटिंग में मामला बराबरी का रहा है। जिसके बाद सर्वसम्मति से टॉस कराने का निर्णय लिया गया। टॉस की प्रक्रिया पूरे 10 सदस्यों, पीठासीन अधिकारी और जिले के वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष सम्पन्न कराई गई जिसमें दोनों प्रत्यासियो के नाम की पर्ची डाली गई और एक छोटे बच्चे से पर्ची निकलवाई गई जिसमें भाजपा की श्रीमती अनुजा पटेल का भाग्य साथ दिया और वह टॉस जीतकर जिला पंचायत का अध्यक्ष पद हासिल कर लिया है।
बीते कई दिनों से दोनों दलों के नेता लगातार जिला पंचायत के सदस्यों को अपने पाले में लेने उन्हें साधने की कोशिश में थे। कल से लेकर आज सुबह तक तामाम नेताओं के अपने दावे सिर चढ़कर बोल रहे थे लेकिन जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव नतीजे आने के बाद नेताओ के दावों की पोल खुल गई है। यह तो श्रीमती अनुजा पटेल का भाग्य श्रीमती सावित्री सिंह से प्रबल था जिस कारण अनुजा ने टॉस में जीत हासिल की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here