बड़ा दिलचस्प होगा नगरपालिका पाली का चुनाव,इधर भाजपा की हाई लेवल बैठक के बाद होगा फैसला

0
322
उमरिया/पाली (संवाद)। जिले के पाली नगर पालिका का चुनाव बड़ा ही दिलचस्प होने वाला है। जिसमें प्रमुख कारण यह  कि पाली नगर पालिका विधानसभा मानपुर के अंतर्गत आता है और यहां की MLA प्रदेश सरकार में वरिष्ठ मंत्री है। इसके साथ ही भाजपा जिलाध्यक्ष भी पाली से ही है।इस कारण निर्धारित पूरे 15 वार्डों में जमकर जोर आजमाइश होगी। वही कांग्रेस की भी रणनीति रहेगी कि वह चुनाव में अच्छा प्रदर्शन कर ज्यादा से ज्यादा सीटें हथियाने की कोशिश में करेगी।लेकिन इस बार सबसे अहम बात यह इस बार आम आदमी पार्टी भी पूरे 15 वार्डों में चुनाव लड़ने जा रही है। जिसमे एक किन्नर साक्षी के चुनाव लड़ने की जानकारी मिली है।
जानकारी के मुताबिक पाली नगरपालिका चुनाव के लिए 12 सितंबर सोमवार को नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने का आखरी दिन है। जिसके बाद अब सिर्फ 2 दिन ही शेष रह गए है। लेकिन अभी तक न तो भाजपा ने अपने अधिकृत प्रत्यासियो की घोषणा की है और न ही कांग्रेस।हालांकि जानकारी मिल रही है कि आज शनिवार को कांग्रेस और आप पार्टी के उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल कर रहे है। इसके अलावा कुछ वार्डो से भाजपा के प्रत्यासी भी नामांकन दाखिल करेंगे। लेकिन भाजपा के द्वारा 11 सितंबर को आयोजित हाई लेबल की बैठक के बाद ही पार्टी के अधिकृत उम्मीदवारों की घोषणा कर सकते है और 12 सितंबर सोमवार को पूरे 15 वार्डों के उम्मीदवारों सहित पार्टी के मंत्री, विधायक जिलाध्यक्ष और अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी सहित कार्यकर्ताओं के साथ रैली निकालकर नामांकन दाखिल करने पहुंच सकते है। कल रविवार को होने वाली भाजपा की हाई लेबल बैठक में कैबिनेट मंत्री सुश्री मीना सिंह,प्रभारी मंत्री रामकिशोर कांवरे, सांसद हिमाद्रि सिंह,भाजपा के वरिष्ठ नेता ज्ञान सिंह, विधायक शिवनारायन सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष दिलीप पाण्डेय, चुनाव प्रभारी श्रीमती प्रज्ञा त्रिपाठी सहित जिले के समस्त जिला पदाधिकारी शामिल रहेंगे।
बहरहाल उमरिया में एकमात्र नगरपालिका पाली ही है जहां नगरीय निकाय के चुनाव होने है। शेष जगहों पर चुनाव कराए जा चुके है।इसलिए पूरे जिले के नेताओ का जमावड़ा पाली में रहेगा।जिसके बाद देखना बड़ा दिलचस्प होगा कि चुनाव के दौरान राजनीतिक पार्टियां क्या क्या हथकंडे अपनाती है और उन हथकंडों का जनता पर कितना असर होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here