बहोरीबंद में कांग्रेस ने भरी हुंकार,प्रदेश की भाजपा सरकार पर लगाया जनता से वादाखिलाफी का आरोप

0
280
हीरा विश्वकर्मा कटनी । केन्द्र और प्रदेश सरकार की लगातार नाकामियों से परेशान जनता के लिए बहोरीबंद के पूर्व विधायक सौरभ सिंह ने एक बड़ा जन आंदोलन खड़ा किया। जिसमें क्षेत्र की जनता ने उनका समर्थन किया है। सौरभ सिंह ने केन्द्र और राज्य सरकार के वायदों की फ़ेहरिस्त को जनता के सामने रखते हुए साफ़ किया कि इनसे बड़ी झूठी सरकार कोई नही हो सकती है। जिसने जनता को छलने और लूटने के अलावा कुछ नही किया है। इस ईलाके के विकास के लिए मुख्यमंत्री ने स्वयं बहोरीबंद में जनता के सामने वादा किया था कि एक साल के भीतर क्षेत्र में नर्मदा के जल को नहर के जरिए पहुंचाया जाएगा और उंचे ईलाके के खेतों में वाटर लिफ़्टिंग प्लांट के जरिए पानी पहुंचाया जाएगा। ताकि किसानों की आमदनी दुगनी की जा सके। लेकिन उनके वादे को गुजरे आज पाँच साल हो गए वाटर लिफ़्टिंग तो दूर अभी तक नर्मदा जल का हीं अता पता नही है।
कांग्रेस नेता सौरभ सिंह ने हाल की मंहग़ाई का जिक्र करते हुए कहा कि अच्छे दिन के नाम पर आई भाजपा ने लोगों के रसोई से लेकर थाली पर भी डांका डाल दिया है। गैस का सिलेण्डर हो या फ़िर खाने का तेल सबके दाम दुगने हो गए हैं। जबकि भाजपा ने वादा किया था कि उनके शासन में राम राज्य आ जाएगा। क्या इसी को राम राज्य कहते हैं जहां दो जून की रोटी भी लोगों को भारी मशक्कत के बाद हसिल हो रही है। उन्होंने ईलाके में चल रहे बिजली विभाग के भ्रष्टाचार पर भी जम कर हमला बोला। उन्होंने कहा कि ईलाके के 40 फ़ीसदी गांव में ट्रास्फ़ार्मर जले पड़े हैं। किसान सिंचाई के लिए परेशान हैं लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नही है। हालात इतने बद्दतर हैं, कि जिनके बिजली के बिल सौ से दो सौ रूपए आने चाहिए उनके बिल हजारों में आ रहे हैं लेकिन सरकार किसी भी अधिकारी पर कोई कार्यवाही नही कर रही है इसका नतीजा है कि बिजली विभाग के कर्मचारी सरकार से बेखौफ़ हो कर आम जनता से खुली लूट मचा रहे हैं।
सौरभ सिंह ने प्रदेश सरकार को हासिए पर लेते हुए कहा कि कि अस्पताल में डॉक्टर नही है, और स्कूल में शिक्षक नही है, उसके बाद भी पूरा प्रदेश स्वस्थ्य और शिक्षित बन चुका है। उन्होंने कहा कि सरकार सिर्फ़ जुमलेबाजी कर रही है और जनता को गुमराह कर वोट बैंक की राजनिति से सरकार को बनाए रखना चाह रही है, वरना जिस क्षेत्र में खुद मुख्यमंत्री ने दौरा कर ईलाके को खुशहाल बनाने का वादा सरे आम मंच से किया था। उस ईलाके में कितने रोजगार के उद्योग लगाए गए हैं? इसका जवाब ना भाजपा के पास है और ना हीं इस क्षेत्र के मौजूदा विधायक के पास। इसकी वजह भी साफ़ है, जब कुछ किया हीं नही तो दिखएंगे क्या? इसके बाद भी भारतीय जनता पार्टी पूरी बेशर्मी से विकाश यात्रा निकाल कर लोगों को गुमराह कर रही है। आज हालात ये हैं कि लोगों को दक्षिण भारत से रेस्क्यू करके लाया जा रहा है और इसी जिले के विधायक इस रेस्क्यू ऑपरेशन का श्रेय लेते हैं और बताते हैं कि उनकी बदौलत मजदूरों को रिहा करके कटनी लाया गया लेकिन यह क्यों नही बतलाते कि यह मजदूर घर छोड़ कर दक्षिण भारत गया क्यों?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here