प्रदेश के 2 बड़े IFS के बदले प्रभार,1 को पीसीसीएफ उत्पादन दो दूसरे को बनाया पीसीसीएफ वन्यप्राणी,कूनो में चीतों की हो रही मौत बनी बड़ी वजह

0
651

भोपाल (संवाद)। मध्य प्रदेश में भारतीय वन सेवा के दो बड़े अधिकारियों के प्रभार बदले गए हैं जिनमें जसवीर सिंह चौहान को पीसीसीएफ वन्य प्राणी से पीसीसीएफ उत्पादन बनाया गया है तो वही दूसरे अधिकारी असीम श्रीवास्तव को पीसीसीएफ उत्पादन से पीसीसीएफ वन्य प्राणी बनाया गया है।

मध्यप्रदेश शासन वन विभाग के उपसचिव मोहित बिंदस के द्वारा जारी आदेश में उल्लेख किया गया कि जसवीर सिंह चौहान को पीसीसीएफ उत्पादन और असीम श्रीवास्तव को पीसीसीएफ वन्य प्राणी का प्रभाव अस्थाई रूप से किया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश शासन वन विभाग ने पीसीसीएफ की फेरबदल के पीछे एक बड़ा कारण बताया जा रहा है। जिसमें यह की पीसीसीएफ वन्य प्राणी जसवीर सिंह चौहान के रहते हुए कूनो नेशनल पार्क में लगातार चीतों की मौत हो रही थी। कूनो में अब तक 8 चीतों की मौत हो चुकी है। शायद यही वजह रही है कि मध्य प्रदेश के पीसीसीएफ वन्य प्राणी जसवीर सिंह का पद बदलकर उन्हें पीसीसीएफ उत्पादन भेजा गया है उनकी जगह पीसीसीएफ उत्पादन रहे असीम श्रीवास्तव को वन्य प्राणी काफी शिष्य बनाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here