ताला पहुंचे विधायक दिव्यराज ने प्रशासन को दी धरने पर बैठने की चेतावनी,षड्यंत्रपूर्वक जन्माष्टमी में बांधवगढ़ में प्रवेश पर रोक से हैं नाराज

0
1129
उमरिया/बांधवगढ़ (संवाद)। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर बांधवगढ़ मे प्रति वर्ष आयोजित होने वाले मेले के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। ताला पहुंचे रीवा के युवराज एवं विधायक दिव्यराज सिंह ने कुछ देर पहले 5 बजे से धरने पर बैठने का ऐलान कर दिया है। श्री सिंह ने बताया कि इस संबंध मे आज कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव से चर्चा हुई थी। 
बताया गया है कि चर्चा के दौरान श्री सिंह ने जिला प्रशासन और पार्क प्रबंधन से किला पहुंच मार्ग दिखाने की मांग की, जिस पर अधिकारियों ने असमर्थता व्यक्त कर दी। सांथ ही कहा कि उन्हे और श्रद्धालुओं को पार्क के अंदर नहीं जाने दिया जायेगा। इससे रूष्ट होकर दिव्यराज ने धरने पर बैठने का निर्णय लिया है। 
उल्लेखनीय है कि सैकड़ों वर्षो से जन्माष्टमी पर बांधवगढ़ मे मेले का आयोजन होता चला आया है। जिसमे हजारों की तादाद मे श्रद्धालु बांधवगढ़ किले पर रामजानकी मंदिर पहुंच कर बांधवाधीश की पूजा अर्चना करते हैं। जिसे इस वर्ष रद्द कर दिया गया है। पार्क प्रबंधन का कहना है कि किले तक पहुंचने वाले मार्ग मे जंगली हाथियों का मूवमेंट बना हुआ है। इसकी वजह से मेले का आयोजन संभव नहीं है। वही स्थानीय नागरिकों का आरोप है कि हाथियों के बहाने बांधवगढ़ के अधिकारी वर्षो पुरानी परंपरा को नष्ट करने का षडय़ंत्र रच रहे हैं। यह लाखों श्रद्धालुओं की आस्था के सांथ खिलवाड़ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here