ट्रेन बन्द होने से बढ़ी सड़क दुर्घटनाएं, रक्षाबंधन के मौके पर कई परिवार हताहत

0
605
उमरिया (संवाद)। उमरिया जिले सहित पूरे प्रदेश में ट्रेन बंद होने से सड़क दुर्घटनाएं बढ़ी है। कारण यह ट्रेन नही चलने से ज्यादातर आम लोग मजबूरी में परिवार सहित बाइक से आवागमन करते है और सड़क हादसे के शिकार हो रहे है।

दरअसल त्योहारों के मौके पर लोंगो का आवागमन अधिक होता है। खासकर रक्षाबंधन के मौके पर हर भाई अपने बहन के पास तो बहन अपने भाई के पास जरूर पहुंचने की कोशिश करते है। आवागमन का साधन नहीं होने से  ज्यादातर लोग बाइक का इस्तेमाल करते है। इसके पहले के सालों में लोकल ट्रेन जैसे चिरमिरी चंदिया (शटल), रीवा-बिलासपुर (पैसेंजर) जैसी अन्य कई ट्रेनें संचालित रही है जो छोटे छोटे स्टेशनो में खड़ी होती थी जिससे लोग अपने गंतव्य पर अपने परिवार, भाई-बहन आसानी से पहुंच जाते थे। लेकिन बीते 3 सालों से सरकार सवारी ट्रेन बंद कर रखी है, इसलिए लोग अपने दो पहिया बाइक का इस्तेमाल करते है और दुर्घटना का शिकार हो जाते है। रक्षाबंधन के मौके पर आम नागरिक को दो प्रकार की परेशानी होती है पहली तो यह कि वह अपने बहन के पास किसी भी कीमत पर पहुंचना चाहता है वही उसे अपनी पत्नी को उसके घर पहुंचाना चाहता है इस चक्कर मे जल्दबाजी होती है। वहीं यह मौसम बारिश का होता है और बारिश से भीगने से बचने के कारण वह बाइक की रफ्तार भी बढ़ा देता है और किसी अनहोनी का शिकार हो जाता है।

जिले के कोतवाली थाना अंतर्गत हाइवे मार्ग स्थित लोढ़ा स्टेशन तिराहे  के पास दो बाइक में आमने सामने भिड़ंत हो गई जिसमें  मासूम बच्ची सहित दो युवकों के घायल होने की खबर है। शाम करीब 5 बजे हुए इस सड़क हादसे में बाइक सवार अजय पिता रामस्वरूप लोनी उम्र 32 निवासी लोढ़ा एवम उनकी 7 वर्षीय मासूम पुत्री दीक्षा लोनी के घायल होने की खबर है,वही सामने से आ रही बाइक सवार पवन पिता गोविंद प्रसाद चौधरी उम्र 28 वर्ष के भी जख्मी होने की खबर है। घटना के बाद दोनो घायलों को 108 की मदद से जिला अस्पताल लाया गया है जहाँ उनका इलाज किया जा रहा है।
वहीं इसके पहले उमरिया से ताला रोड में बड़ेरी के पास 2 बाइको के आमने सामने से भिड़ंत में एक बहन का भाई हमेशा के लिए बिछड़ गया वही 3 अन्य जिंदगी की जंग अस्पताल में लड़ रहे है। बहरहाल लोंगो को सावधानी पूर्वक वाहन चलाने की आवश्यकता है। भले ही कितनी जल्दी हो या कोई जरूरी काम हो बाइक या अन्य वाहन चलाते समय बेहद सावधानी बरतने की आवश्यकता है।जिससे किसी भी दुर्घटना या अनहोनी से बचा जा सकता है। कहा जाता है दुर्घटना से देर भली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here