ट्रको में ओवरलोडिंग तो देखी होगी, लेकिन पहली बार मालगाड़ी में ओवरलोडिंग देख हो जाएंगे हैरान,पूरे प्लेटफार्म में बिखरा कोयला

0
375
रायगढ़ (संवाद)। हमेशा से सभी ने देखा और सुना होगा कि ट्रको में कोयला सहित अन्य चीजों का ओवरलोड करके परिवहन किया जाता है।लेकिन क्या कभी देखा या सुना है कि मालगाड़ी में कोयला का ओवरलोड परिवहन किया जाता है।सुनकर भी ताज्जुब लगता है लेकिन छत्तीसगढ़ के रायगढ़ रेलवे स्टेशन से गुजर रही मालगाड़ी में ओवरलोड कोयला देख सभी हैरान रह गए।
दरअसल छत्तीसगढ़ के रायगढ़ रेलवे स्टेशन कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला है।वहां से गुजर रही मालगाड़ी में मालगाड़ी के डिब्बे से ऊपर कोयले का ओवरलोड किया गया था और ऊपर पन्नी (तिरपाल) बांध दी गई थी।जैसे ही मालगाड़ी रायगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंची तो स्टेशन में मौजूद यात्रियों की उसे देखने भीड़ लग गई।हालांकि ओवरलोड मालगाड़ी प्लेटफार्म वाली पटरी से नही गुजरती तो कोई भी यह दृश्य नही देख पाता।
लेकिन हुआ यह कि कोयले का भारी भरकम ओवरलोड मालगाड़ी जैसे ही रायगढ़ के रेलवे स्टेशन पर पहुंची उसे प्लेटफार्म वाली पटरी में डाल दिया गया और जैसे ओवरलोड मालगाड़ी प्लेटफार्म में प्रवेश की उसी दौरान भूकंप आने जैसे हलचल होने लगी,पूरा प्लेटफार्म का ऊपर का शेड हिलने लगा।जब तक लोग कुछ समझ पाते कि देखा कि कोयले ओवरलोड मालगाड़ी प्लेटफार्म के शेड को तोड़ती हुई फड़ फड़ करते प्रवेश कर रही है। वहीं लोहे की मोटी चद्दर से ओवरलोड कोयले के लगी पन्नी की तिरपाल पूरी तरीके से फट गई जिससे ओवर लोड कोयला पूरे प्लेटफार्म में बिखर गया।
यह नजारा जिन जिन यात्रियों ने देखा वह हैरान रह गए।लोंगो ने कहा कि ओवरलोड परिवहन करते हुए ट्रक या सड़क पर चलने वाले वाहनों को तो देखा और सुना है।लेकिन पहली बार मालगाड़ी में कोयले का ओवरलोड परिवहन पहली बार देखा है बहुत ताज्जुब हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here