क्षेत्रीय संघर्ष समिति चंदिया की तर्ज पर अब नौरोजाबाद में ट्रेनों के स्टॉपेज को लेकर होगा रेल रोको आंदोलन

0
149
उमरिया/नौरोजाबाद (संवाद)। जिले नौरोजाबाद रेल्वे स्टेशन में ट्रेनों के स्टापेज को मांग उठने लगी है। चंदिया की तर्ज पर नौराजबाद बाद में भी क्षेत्रीय संघर्ष समिति का गठन कर ट्रेनों के स्टापेज की मांग को लेकर सैकड़ो की तादात में रेल्वे स्टेशन पहुंचकर महाप्रबंधक रेल्वे बिलासपुर जोन के नाम स्टेशन मास्टर को ज्ञापन सौंपा गया है। 
क्षेत्रीय संघर्ष समिति नौराजबाद के बैनर तले आज दिनांक 18 सितंबर को सैकड़ो की तादात में पहुंचे लोंगो ने बताया कि कोरोना काल के दौरान से आज तक बंद  ट्रेनों को चलाने और नौरोजाबाद स्टेशन में पहले की तरह स्टापेज देने के लिए रेल महाप्रबंधक बिलासपुर ज़ोन के नाम सौंपा ज्ञापन है।
गौरतलब है कि कोरोना काल से नौरोजाबाद रेलवे स्टेशन में ट्रेनों का परिचालन बंद रखा गया है जिसकी वजह से नौरोजाबाद से लगे हुए आसपास गांव सहित सभी लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वही उमरिया जिले के महाविद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ट्रेनों का परिचालन बंद होने से छात्रों को बस में सफर करना पड़ रहा है जिसकी वजह से काफी छात्रों को पढ़ाई में काफी दिक्कत आ रही हैं। व्यापारी वर्ग के लोगों को भी काफी दिक्कतें आ रही हैं जो व्यापारी कटनी से खरीददारी कर रहा है उन्हें भी कटनी आने जाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है और ऐसे कई मुद्दे हैं जोकि नौरोजाबाद के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 
इन्हीं सब हालातों को मद्देनजर रखते हुए क्षेत्रीय संघर्ष समिति नौरोजाबाद के द्वारा आज दिनांक 18 सितंबर को बंद पड़ी ट्रेनों को पुनः परिचालन और नौरोजाबाद स्टेशन में स्टापेज के लिए ज्ञापन सौंपा गया है। क्षेत्रीय संघर्ष समिति ने कहा कि मांग नही माने जाने पर संघर्ष समिति आंदोलन के बाध्य होगा। जिसकी समस्त जिम्मेदारी रेल्वे विभाग की होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here