एसडीएम ने की आदिवासी महिला जनप्रतिनिधि से अभद्रता,जातिसूचक शब्द से भी किया अपमानित,कलेक्टर को ज्ञापन सौंप की कार्यवाही की मांग

0
1443
उमरिया (संवाद)। जिले के मानपुर जनपद अंतर्गत एक आदिवासी महिला जनप्रतिनिधि के साथ मानपुर में पदस्थ एसडीएम के द्वारा अभद्रता किए जाने का मामला सामने आया है। जिसमें एसडीएम के द्वारा आदिवासी महिला जनप्रतिनिधि को जातिसूचक शब्दों से भी अपमानित किया गया है। जनप्रतिनिधि के साथ कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर कार्यवाही किए जाने की मांग की है।
दरअसल 22 मार्च को मानपुर तहसील के ग्राम झालं के एक वृद्ध को बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व की सीमा में एक बाघ ने हमला कर मौत के घाट उतार दिया था। जिससे नाराज परिजन और ग्रामीण एकत्रित होकर बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व प्रबंधन के प्रति नाराजगी जाहिर कर रहा था। इसी दौरान जनप्रतिनिधि होने के नाते जनपद सदस्य आदिवासी महिला रोशनी सिंह पहुंच गई और बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के अधिकारियों से आम ग्रामीणों की सुरक्षा को लेकर बात करना चाह रही थी और जिला प्रशासन की तरफ से कलेक्टर का भी इंतजार किया जा रहा था। इसी दौरान मानपुर तहसील में पदस्थ एसडीएम नेहा सोनी वहां पहुंच गई और विरोध कर रहे लोगों के बहस करने लगी।
इस दौरान मौके पर एकत्र ग्रामीणों ने एसडीएम से बात करने की वजाय कलेक्टर के आने की मांग पर डटे रहे। इस दौरान एसडीएम नेहा सोनी ने ग्रामीणों की तरफ से बात कर रही महिला जनप्रतिनिधि जनपद सदस्य रोशनी सिंह के साथ बड़ी अभद्रता पूर्वक बात की है। महिला जनप्रतिनिधि रोशनी सिंह का आरोप है कि एसडीएम नेहा सोनी ने उनके साथ ना सिर्फ अभद्रता पूर्वक बात की है। बल्कि उनकी आदिवासी जाति के खिलाफ भी टिप्पणी की है। जिससे नाराज होकर जनपद सदस्य रोशनी सिंह ने जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय सिंह सहित अन्य पदाधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर कलेक्टर डॉ केडी त्रिपाठी को ज्ञापन सौंपकर एसडीएम पर कार्यवाही किए जाने की मांग की है। जनपद सदस्य के द्वारा यह भी कहा गया है कि एसडीएम के ऊपर कार्यवाही नहीं किए जाने की स्थिति में वह वृहद रूप से आंदोलन करेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here