एक्सपायरी सिंघाड़े का आटा खाने से 50 से ज्यादा लोग फ़ूड पॉइजिनिंग के शिकार,प्रशासन ने की दुकानों में छापामार कार्यवाही

0
212
प्रतीक रामचंद्राणी, टीकमगढ़। 
जिले में सिंघाड़ा के आटा खाने से हुए फ़ूड पॉइजिनिंग से कई लोग बीमार पड़ गए।। दरअसल  चैत्र नवरात्रि पर लोगों द्वारा उपवास में फलिहारी भोजन में सिंघाड़ा आटे की पूरी खाने पर लोगो को चक्कर आना और उल्टी होने लगी। आराम न मिलने के कारणों से लोग जिला अस्पताल में भर्ती होने लगें।तो पता चला सिंघाड़ा आटा खाने वाले सभो लोगो को यह समस्या हो रहीं है। इसमें लगभग 50 लोंग प्रभावित हुए है।
जिले में ज्यादातर इसकी शिकायत जतारा तहसील और बल्देवगढ़ से आ रही है। जहां पर सिंघाड़े का आटा खाने से बनी चीजों को खाने से कई लोग फूड प्वाइजन का शिकार हो गए। इसमें प्रशासनिक लापरवाही के चलते लोगों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। जानकारी के मुताबिक सिंघाड़े का आटा की पैकेजनिंग एक्सपायरी होने की खबर है और शायद यही वजह है नवरात्रि के मौके पर लोग फलिहारी के लिए सिंघाड़े से बनी पूड़ी और हलवे का सेवन वैसे ही उन्हें फ़ूड पॉइजिनिंग की शिकायत शुरू हो गई और देखते ही देखते लोंगो चक्कर और उल्टी शुरू हो गई।जब लोंगो को इससे जब आराम नही लगा तब लोग अस्पताल पहुंचे है जहां स्वास्थ्य विभाग उन्हें अस्पताल में भर्ती कर उनका इलाज किया जा रहा है।
हालांकि मामले की जानकारी के बाद जतारा एसडीएम अभिजीत सिंह ने तत्परता दिखाते हुए जतारा थाना प्रभारी हिमांशु भिंडिया पुलिस बल के साथ जतारा में जगह-जगह छापामार कार्रवाई कर सिंघाड़े के आटे के पैकेट जप्त किए एवं जिला प्रशासन ने भी समस्त नगर पालिकाओं को निर्देशित किया है कि जगह जगह मुनादी कराकर लोगों से अपील की जाए कि सिंघाड़े का आटा अभी खाने से बचें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here