आधी रात को धू- धू धधकने लगा न्यू कटनी इलेक्ट्रिक लोको शेड , रेल्वे में हड़कंप

0
463

कटनी (संवाद) पश्चिम मध्य रेलवे जोन के कटनी स्थित एनकेजे में इलेक्ट्रिक लोको शेड ( टी आर एस ) में मंगलवार बुधवार की दरमियानी रात भयंकर आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही कटनी से लेकर जबलपुर तक रेल्वे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आनन फानन में आग बुझाने का प्रयास शूरू हुआ लेकिन आग इतनी भीषण थी कि फायर ब्रिगेड की गाड़ियां कम पड़ने लगी। देर रात तक आग पर काबू पाने का प्रयास जारी रहा।

इस भीषण अग्निकांड के बारे में प्राप्त जानकारी के मुताबिक मंगलवार की रात्रि करीब 11:30 बजे शेड के कुछ कर्मचारियों ने स्क्रेप यार्ड की तरफ से धुआं उठाते देखा। नजदीक से देखने पर पता चला कि इलेक्ट्रिक लोको शेड में आग लग गई है।  इसके बाद कर्मचारियों ने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी।  शेड में आग पर  काबू पाने की कोई व्यवस्था नहीं थी, लिहाजा नगर निगम कटनी के फायर ब्रिगेड से सम्पर्क करने की कोशिश की गई। लेकिन फायर ब्रिगेड का 101 नम्बर नही लगा।

इसके बाद अधिकारियों ने जीआरपी थाना को सूचित किया और फायर ब्रिगेड ऑफिस में कर्मचारियों को भेज कर घटना की जानकारी दी गई। जिसके बाद फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी मौके पर पहुंची, लेकिन आग इतनी भीषण थी कि एक गाड़ी आग बुझाने में असफल रही।

रेल आधिकारी देर रात तक आसपास के नगर पालिका व अन्य फायर ब्रिगेड से संपर्क करने में लगे रहे। समाचार लिखे जाने तक रात 3 बजे आग पर काबू नहीं पाया जा सका। आग कैसे लगी इसका खुलासा जांच के बाद ही हो सकेगा। मौके पर NKJ थाना प्रभारी नीरज दुबे मौजूद रहे और आग बुझाने के लिए हर संभव प्रयास में जुटे रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here