आखिर वन मंत्री कुंवर विजय शाह के अचानक फर्नीचर दुकान में जाने की क्या थी बड़ी वजह

0
1041
उमरिया (संवाद)। जिले के दौरे पर आए मध्यप्रदेश सरकार के शौकीन मिजाजी, दिलखुश वन मंत्री विजय शाह जहां अपने दौरे को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। वही इस बार वह उमरिया शहर के एक फर्नीचर दुकान पहुंच गए, जहां उन्होंने अपने लिए आराम कुर्सी बनाने का ऑर्डर दिया है।
दरअसल मध्यप्रदेश शासन के वन मंत्री कुंवर विजय शाह शौकीन और दिलखुश इंसान बताए जाते हैं। वह जब भी कहीं दौरे पर जाते हैं तो वहां वह कुछ ना कुछ नवाचार करने के प्रयास में रहते हैं। इस बार जब वह जिले के दौरे पर आए तो वे जिला मुख्यालय स्थित वन विभाग के विश्राम गृह में कुछ क्षण बिताए। इस दौरान विश्राम गृह में रखी आराम कुर्सी को देखकर पहले तो वह उसमें बैठ गए और झूला झूलने लगे। वह आराम कुर्सी मंत्री जी को इतनी पसंद आई कि वह उसके बारे में खोजबीन शुरू कर दिए, विभाग के कर्मचारियों ने मंत्री जी को बताया गया कि वह कुर्सी किसने बनाई है।

जानकारी के बाद आनन-फानन में वन मंत्री ने विभाग को निर्देशित किया कि जिसने भी यह कुर्सी बनाई है उसे तत्काल बुलाया जाए। मंत्री का निर्देश मिलते ही विभाग उस फर्नीचर मिस्त्री को तुरंत बुलाकर मंत्री जी के सामने पेश कर दिया। मंत्री जी ने उस फर्नीचर मिस्त्री से विस्तार में चर्चा की और उससे कहा कि तुम्हारी फर्नीचर दुकान कहां पर है चलो देखने चलना है। इसके बाद वह मंत्री जी को लेकर अपनी दुकान पाली रोड, ढलान में स्थित संतोष गुप्ता फर्नीचर दुकान ले गए। जहां मंत्री जी के द्वारा उसे कोई एक या दो नहीं बल्कि कई नग आराम कुर्सियां बनाने का आर्डर दिए जाने की जानकारी सूत्रों से मिली है। इस दौरान मंत्री जी के साथ वन विभाग के अधिकारी कर्मचारी शामिल रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here