हादसे में 3 की मौत, कोई आकाशीय बिजली की चपेट में आया तो किसी की विधुत करेंट लगने से हुई मौत

0
295
उमरिया (संवाद)। जिले में आज हादसों का दौर हावी रहा है। जिले भर से एक के बाद एक दुखद घटनाओं की जानकारी पूरे दिन भर मिलती रही है। जिसमे सुबह सबसे पहले इंदवार थाना अंतर्गत ग्राम मुंगवानी से दुखद घटना सामने आई है। जहां एक 22 वर्षीय नौजवान की करंट लगने से मौत हो गई। वहीं दोपहर 2 बजे चंदिया थाना अंतर्गत ग्राम अंचला से दुखभरी खबर आई जहां एक 32 वर्षीय युवक आकाशीय बिजली की चपेट में आने से उसकी मौत होना बताया गया है। इसी प्रकार तीसरी घटना पाली थाने के ग्राम छोटी तुममी से है जहां एक वृद्ध के आकाशीय बिजली की चपेट में आने की और उसकी मौत हो जाने की खबर है।
जानकारी के मुताबिक जिले में आज एक के बाद एक हुई मौत से उन सभी इलाकों का माहौल गमगीन रहा है। इंदवार थाने के ग्राम मुंगवानी की घटना को विद्युत विभग की लापरवाही से जोड़कर देखा जा रहा है।घटना के बाद ग्रामीणों ने विद्युत विभाग को जमकर कोसा और लापरवाही के आरोप भी लगाए है।
घटना के संबंध में जानकारी के मुताबिक मुंगवानी निवासी युवक रामरुद्र पिता राजबहोर उम्र 22 वर्ष अपने खेत मे मोटर पम्प से पानी लगाने के लिए विधुत कनेक्शन जोड़ने गांव में लगे ट्रांसफार्मर में तार जोड़ने गया था तभी वह बिजली की चपेट में आ गया और करंट लगने से उसकी मौके पर मौत हो गई।
बता दे कि मुंगवानी गांव का ट्रांसफार्मर पिछले कई दिनों से बिगड़ा हुआ है जिस कारण बिजली की सप्लाई नही हो पा रही है। चूंकि खेत मे पानी लगाना आवश्यक था इसलिए वह डायरेक्ट विद्युत के लिए अलग से सप्लाई जोड़ने ट्रांसफार्मर के पास पहुंचा था और वह वहीं करंट का शिकार हो गया। हालांकि वह विद्युत करंट के चपेट में कैसे आया है यह जांच का विषय है।परंतु इस घटना से ग्रामीण आक्रोशित हो उठे और विद्युत विभाग की  लापरवाही से उस युवक की मौत की बात कही जाने लगी। हालांकि माहौल इतना गर्म हो गया था कि बड़े अधिकारियों और पुलिस बल को वहां जाकर मोर्चा सम्हालना पड़ा है।जिसके बाद अधिकारियों के द्वारा जांच कराकर दोषियों पर कार्यवाही करने की बात पर ग्रामीण शांत हुए।
वहीं चंदिया थाना के ग्राम अंचला में सुरेश पिता जगन्नाथ यादव उम्र 32 वर्ष अपने खेत मे धान रोपाई का कार्य कर रहा था तभी तेज आंधी-तूफान और बारिश की वजह से वह वहीं पास में लगे एक पेड़ के नीचे छिपने के उद्देश्य से चला गया तभी अचानक आकाशीय बिजली (गाज) गिरने से वह उसकी चपेट में आ गया जिससे उसकी घटना स्थल पर मौत हो गई।
इसी प्रकार पाली थाना अंतर्गत ग्राम छोटी तुम्मी में 66 वर्षीय वृद्ध मवेशी चराने जंगल की तरफ गया था जहां शाम करीब 4 बजे तेज बारिश शुरू हो गई और इसी बीच आकाशीय बिजली भी गिरी जिसकी चपेट में आने से वृद्ध की मौत हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here