हर घर तिरंगा अभियान के तहत युवाओं ने दीवार लेखन कर की अपील

0
118
उमरिया (संवाद)। जिला कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव के निर्देश पर युवा टीम उमरिया के द्वारा आजादी अमृत महोत्सव की कड़ी 11 से 17 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान के तत्वाधान में युवाओं की टोली जिले के विभिन्न ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में हर घर तिरंगा लहराने की अपील में  जुट गए हैं।
इसी के तहत युवाओं के द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में दीवार लेखन कर लोगों को अपने घर  में   देश के गौरव का प्रतीक तिरंगा लहराने की अपील कर रहे हैं।
युवा टीम के लीडर हिमांशू तिवारी ने जानकारी देते हुए कहा कि कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव की अध्यक्षता में जिले भर में हर घर तिरंगा अभियान का आयोजन किया जा रहा है जिसमें युवा टीम भी अपना संपूर्ण योगदान दे रही। युवा टीम के सदस्य गांव-गांव घर-घर जाकर ग्रामीणों को 11 अगस्त से 17 अगस्त तक घर में तिरंगा लहराने की अपील कर रही है। उन्होंने कहा कि  स्थानीय स्तर पर देशवासियो मे राष्ट्रीय ध्वज के बारें में जागरूकता उत्पन्न कर देश भक्ति की भावना जागृत करना तथा अपने घर पर राष्ट्रीय तिरंगे को स्वयं क्रय कर लगाने के लिए प्रेरित करने का कार्य की जा रहा है।
 इसका उद्देश्य प्रत्येक नागरिक के दिल में देशभक्ति को बढ़ावा देना है।
आजादी का अमृत महोत्सव के तहत 75वें स्वतंत्रता दिवस पर 11 से 17 अगस्त को हर घर तिरंगा अभियान चलाया जाएगा। इसका उद्देश्य प्रत्येक नागरिक के दिल में देशभक्ति को बढ़ावा देना है। इस अवसर पर नीलेश सिंह,हिमांशू तिवारी,नरेश प्रजापती,ज्योति विश्वकर्मा ,कविता बर्मन, पूजा परास्ते, प्रेरणा तिवारी, उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here