समस्याओं से परेशान होकर ग्रामीणों ने घेरा मंत्री मीना सिंह का घर,सड़क जामकर लगाए मुर्दाबाद के नारे

0
683
उमरिया (संवाद)। जिले के मानपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण अपनी समस्याओं और मूलभूत सुविधाऐं नहीं मिलने से परेशान होकर जिला मुख्यालय स्थित जनजातीय कार्य मंत्री सुश्री मीना सिंह के घर के सामने धरना दिया है। जहां वह मंत्री से मिलने उनके निवास पर पहुंचे हुए थे, इसके बाद वह उनके घर के बाहर दरवाजे पर बैठ गए। इस दौरान उन्होंने जोर-जोर से नारे भी लगाए हैं।
दरअसल मानपुर विधानसभा क्षेत्र में बिजली समस्या गंभीर हो चुकी है कई इलाकों के गांव में हफ्ते और महीना तक बिजली नहीं मिलती। जिस कारण गांव के किसान अपनी फसल की सिंचाई भी नहीं कर पा रहे हैं, फसलों को समय से पानी नहीं मिलने से फसले सूखने की कगार पर हैं। लेकिन विद्युत विभाग और क्षेत्र के जनप्रतिनिधि का रवैया संवेदनहीन रहता है।
मुख्य रूप से विद्युत समस्या पूरे क्षेत्र में नासूर बनी हुई है बीते कई सालों से इस समस्या का हल नहीं किया जा सका है हर बार ग्रामीण लगातार इसके लिए शिकायतें भी करते रहते हैं लेकिन समस्या जस की तस्वीर बनी हुई है इसी को लेकर आज शनिवार को मानपुर क्षेत्र के कुछ गांव के ग्रामीण किसान जिला मुख्यालय पहुंचे थे जहां वह पहले विद्युत विभाग कार्यालय पहुंचकर शिकायती पत्र दिया है उसके बाद वह सभी मध्य प्रदेश शासन की मंत्री और मानपुर क्षेत्र की विधायक मीना सिंह के आवास पर पहुंच गए।
सैकड़ो की तादाद में ग्रामीण मंत्री मीना सिंह के आवास पर पहुंचकर उनसे मिलकर इस समस्या से अवगत कराना चाहते थे लेकिन इस दौरान वह मंत्री के घर के बाहर गेट के पास सड़क में बैठ गए ग्रामीणों ने जोर-जोर से नारे लगाए और मंत्री से मिलने की बात रखी इस दौरान वह विद्युत विभाग के मुर्दाबाद के नारे भी लगाए हैं। बताया गया कि क्षेत्र के आधा दर्जन गांवों के लोग विद्युत विभाग की लापरवाही के शिकार हैं, यहां पर विद्युत सप्लाई महज एक खाना पूर्ति है। कभी भी बिजली नहीं रहती है। जिस इलाके के ग्रामीण खासा परेशान है।
मानपुर क्षेत्र अंतर्गत क़ई गांव के किसान मंत्री सुश्री मीणा सिंह के घर के सामने सड़क मार्ग अवरुद्ध धरने पर बैठ गए है। इस दौरान धरने पर मानपुर जनपद के ग्राम बचहा,टिकुरी,गड़रिया टोला,रायपुर के डोंगरी टोला,अमरपुर,इंद्रा नगर के सैकड़ो महिला एवं पुरुष किसान है शामिल रहे।धरने पर बैठे किसानों का कहना है कि बिजली विभाग की लापरवाही से पिछले क़ई माह से क्षेत्र में विद्युत नही है,जिन कारणों से कृषि कार्य जमकर प्रभावित हो रहा है,फसले सूखने की कगार पर है। वही बच्चों की शिक्षा भी प्रभावित हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here