शिक्षक दिवस के ठीक 3 दिन पहले 3 शिक्षकों पर गिरी निलंबन की गाज,कलेक्टर की कार्यवाही से कर्मचारियों में मचा हड़कंप

0
1120
उमरिया (संवाद)। जिले में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियो की अब खैर नही है। जिले के कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव के द्वारा शिक्षक दिवस के 3 दिन पहले 3 शिक्षकों पर की गई कार्यवाही से पूरे जिले के कर्मचारियो में हड़कंप मचा हुआ है।
दरअसल ग्राम।पंचायत सलैया विकासखंड मानपुर अंतर्गत ग्राम कुड़ी के माध्यमिक शाला में पदस्थ्य शिक्षकों की मनमानी और लापरवाही से वहां पढ़ने वाले बच्चों सहित उनके परिजन खासा परेशान थे जिसके कारण उन्होंने शिक्षकों को सबक सिखाना चाहा और स्कूल लगने के समय के बाद जब शिक्षक स्कूल नही पहुंचे तब बच्चों के परिजन और स्थानीय लोंगो ने जिले के कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव से वीडियो काल करके स्कूल के टीचरों की मनमानी और लापरवाही सामने रख दी। बच्चो के अविभावक बकायदे स्कूल पहुंचकर वीडियो कॉल के माध्यम से स्कूल की वस्तु स्थिति से कलेक्टर को आंखों देखा हाल से अवगत कराया है। जिसके बाद कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव के द्वारा बिना कोई देर किए निलंबन की कार्यवाही करते हुए शिक्षक ओमकार चौधरी को उनके पदीय कार्य मे लापरवाही,कर्तव्य विमुखता और अनुशासन हीनता बरतने पर मप्र सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के तहत निलंबित कर दिया गया है।
वहीं कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव के द्वारा प्राथमिक शिक्षक माध्यमिक शाला कुड़ी विकासखंड मानपुर के शिक्षक विजय प्रकाश चतुर्वेदी को भी निलंबित किया गया है। इसके अलावा इसी स्कूल के एक और शिक्षक अमीनुद्दीन खान के द्वारा भी कार्य मे लापरवाही बरतने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है और 3 दिवस के भीतर अपना जवाब पेश करने लिए निर्देशित किया गया।
बता दे कि कलेक्टर के द्वारा एक ही दिन और एक ही विभाग के 3 कर्मचारियो पर की गई कार्यवाही के बाद  पूरे जिले के तामाम विभागों के तमाम कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here