वीडियो में देखिये पुल के ऊपर घोरछत्र नदी,दर्जनों गांव का टूटा संपर्क, इधर भारी बारिश और नदी-नालों के उफान से प्रशासन की एडवायजरी

0
748
उमरिया (संवाद)। जिले में बीते 36 घण्टे से हो रही लगातार बारिश के कारण नदी नाले उफान पर है। इसी बीच एक वीडियो घोरछत्र नदी का आया जहां भारी बारिश के चलते घोरछत्र उफान है। नदी जल स्तर पुल के पहंच गया है। जिले के करकेली से घुलघुली मुख्य मार्ग में घोरछत्र नदी पुल के ऊपर बह रही है।जिससे दर्जनों गॉव प्रभावित हुए है।इस इलाके का यह मुख्य मार्ग होने के कारण दर्जनों गांव का संपर्क जिला मुख्यालय टूट गया है। लगातार बारिश के कारण जिले के अन्य नदी नालों के यही हालात है। 
जिले में बीते 3 दिन से हो रही भारी बारिश और नदी नालों के बड़े जल स्तर को देखते हुए जिले के कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव तथा पुलिस अधीक्षक प्रमोद सिन्हा ने आमजन से अपील की है कि नदी नालों तथा पुल पुलियो में ऊपर से पानी बहने पर न तो स्वयं पार करें न ही वाहन पार कराए, इसके साथ ही जल स्त्रोतों के आसपास नहीं जांय, पहाडी़ नदी नालों में अचानक जल स्तर बढने से जान का जोखिम बन जाता है। आपने जल संसाधन विभाग तथा आर ई एस के अमले को लगातार जल संरचनाओं की निगरानी के भी निर्देश दिए हैं। 
इसके अतिरिक्त पुल पुलियो पर भी बैरियर लगाने एवं सुरक्षा के सभी आवश्यक प्रवंधन के निर्देश लोक निर्माण विभाग, एम आर डी सी तथा नेशनल हाईवे के अधिकारियों को दिये हैं, किसी भी घटना की सूचना सबंधित एस डी एम, तहसीलदार, थाना प्रभारियो को तत्काल देने की अपील की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here