लोकसभा चुनाव : मप्र – छत्तीसगढ़ के पुलिस एवं प्रशासन की अंतर्राज्यीय मीटिंग हुई

0
45

भोपाल (संवाद) । लोकसभा चुनाव की तारीख का ऐलान अभी नहीं हुआ है लेकिन चुनावी तैयारी को लेकर पुलिस और प्रशासन ने कमर कसना शुरू कर दिया है। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की सीमा में शांति पूर्वक चुनाव सम्पन्न कराने के उद्देश्य से दोनों राज्यों के पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की एक अंतर्राज्यीय मीटिंग पेंड्रा में अयोजित की गई।

इस बैठक में मध्यप्रदेश से रीवा कमिश्नर, शहडोल जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक दिनेश चंद्र सागर, सहित छत्तीसगढ़ सरगुजा जोन पुलिस महा निरीक्षक तथा मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती कलेक्टर एसपी शामिल रहे। बैठक में तय किया गया है कि आपसी तालमेल बनाकर चुनावी प्रक्रिया संपन्न कराना है। इसके लिए क्षेत्र के गुंडा बदमाशों पर कार्रवाई की जाएगी, वारंट तामीली, बार्डर चेकपोस्ट,नक्सली समस्या व अन्य चुनावी विषयों पर भी चर्चा की गई।

बैठक में शामिल पुलिस अधिकारी

इस दौरान आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सुरक्षा व्यवस्था , नक्सली गतिविधियों पर नजर बनाए रखने जैसे अन्य विषयों के मद्देनजर विस्तृत चर्चा हुई। विशेषकर आबकारी, वारंटों के निष्पादन एवं कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने की चर्चा की गई।

चुनाव के दौरान कोई भी संदिग्ध व्यक्ति बॉर्डर पार न कर सके या किसी प्रकार की अवैध सामग्री राज्य की सीमा न पार कर सके इसके लिए बॉर्डर पर चेक पोस्ट बनाएं जायेंगे। यहां दोनो राज्यों की फोर्स तैनात रहेगी।

मीटिंग की जानकारी देते डीसी सागर ( ADGP शहडोल पुलिस जोन

इसी कड़ी में दोनों राज्यों की सीमा से लगे क्षेत्रों में जिला पुलिस बल एवं केंद्रीय रिजर्व पुलिस फ़ोर्स (सीआरपीएफ) की ओर से संयुक्त रूप से फ्लैग मार्च निकाला जायेगा। केंद्र से आई सीआरपीएफ की कंपनी ने भी मोर्चा संभाला लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here