लापरवाही बरतने पर राजस्व निरीक्षक और पंचायत सचिव निलंबित,कलेक्टर ने की कार्यवाही,इधर चंदिया से खितौली मार्ग अवरुद्ध

0
1094
उमरिया (संवाद)। जिले में लगातार भारी बारिश के 36 घंटे से ज्यादा का समय बीत चुका है। जिले भर में कई जगह जल भराव की स्थिति उत्पन्न हो रहे है। ऐसे में क्षेत्र की स्थिति का पता लगाने कलेक्टर के द्वारा सरकारी अमले की तैनाती की गई थी। लेकिन यहां भी उनके द्वारा लापरवाही बरती गई जिस कारण कलेक्टर ने राजस्व निरीक्षक और पंचायत सचिव को निलंबित कर दिया है। 
जानकारी के मुताबिक जिले में भारी बारिश का दौर है।नदी नाले उफान पर है वहीं बारिश पानी घरों और मोहल्लों में जमा हो रहा है। नदी नालों का पानी पुल के ऊपर से बह रहा ऐसे में कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव के द्वारा स्थिति का पता लगाने और ग्रामीणों व राहगीरों को समझाइस और जिले अप्रिय घटना को रोकने सरकारी अमले की तैनाती की गई थी।
इसी के चलते राजस्व निरीक्षक गरीबदास खैयाम और पंचायत सचिव मोहन तिवारी के द्वारा जानकारी के बाद  बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र में नही जाने और लापरवाही बरतने पर कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
भारी बारिश से उमरार नदी भी उफान पर है। जिससे चंदिया से खितौली बरही मार्ग में कोयलारी के अग्गे उमरार नदी का पुल पूरी तरह से पानी मे डूब चुका है जिससे आवागमन अवरुध्द हो गया। लगातार बारिश से जल स्तर और भी बढ़ता जा रहा है।
इधर जिले में लगातार हो रही बारिश के कारण नदी नाले उफान में है, कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव एवं पुलिस अधीक्षक प्रमोद सिन्हा के मार्ग दर्शन में पूरे जिला प्रशासन को सतर्क कर दिया गया है, जिन पुल पुलियो में बाढ की आशंका है, वहाँ पुलिस की डियुटी  लगाई गयी है, जलाशयों के आसपास के लोगों को सतर्क कर दिया गया है, कार्य पालिक दण्डाधिकारी तथा पुलिस संयुक्त भ्रमण कर जलाशयों तथा पुल पुलियो की निगरानी कर रहे हैं जो हिला डैम के आसपास एकत्र होने वाले लोगों को तहसील दार नौरोजाबाद पंकज नयन तिवारी के मार्ग दर्शन में पुलिस व्दारा वहाँ से हटा दिया गया है।
कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने जन सामान्य से अपील की है कि वे किसी भी हालत में जल संरचनाओं के आसपास नहीं जांय, प्रशासन का सहयोग करे तथा यदि आवश्यक हो तो जल भराव वाले क्षेत्रों से हट जांय, आपने युवाओं से अपील की है कि सेल्फी लेने या बाढ देखने नहीं जांय, घरों में सुरक्षित रहे, आपकी छोटी सी असतर्कता जान लेवा साबित हो सकती है, साथ ही जिला प्रशासन ने सभी लोगों से एक दूसरे की मदद करने, पानी बढने पर पुल पुलियो को पार नहीं करने की अपील की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here