यातायात के नियमो का पालन करने वालो को पुलिस ने फूल देकर किया सम्मानित,इधर निकाली गई साइकिल यात्रा

0
158
प्रतीक रामचंद्रानी टीकमगढ़ (संवाद)। 
जिले में यातायात व्यवस्था को सुचारू एवं नियमो का  पालन कराने और लोंगों को समझाईस देने पूरे जिले में अभियान चलाया जा रहा था जिसमे आज अभियान के आखरी दिन यातायात पुलिस ने यातायात के नियमो का पालन करने वाले सीट बेल्ट लगाकर, हेलमेट पहन कर चलने वाले लोंगो को यातायात पुलिस  ने उन्हें फूल देकर सम्मानित किया है।
जिले के पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे के निर्देशन में एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीताराम के मार्गदर्शन में यातायात जागरूकता सप्ताह कार्यक्रम के अंतर्गत 28 अगस्त को यातायात जागरूकता सप्ताह के समापन पर  शहर के अस्पताल चौराहे पर  डीएसपी सुश्री प्रिया सिंधी एवं यातायात प्रभारी श्रीमती पूर्णिमा मिश्रा के द्वारा यातायात के नियमों संबंधी जानकारी दी गई।
डी एस पी प्रिया सिंधी ने बताया कि समापन पर रविवार को शहर के अस्पताल चौराहे पर सड़क दुर्घटनाओं से कैसे बचा सकता है के बारे में पंपलेट लाटकर लोगों को जानकारी दी गई साथ ही दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करने  एवं सीट वेल्ट वांधकर वाहन चलाने वालो को फूल और पंपलेट देकर यातायात पुलिस ने  सम्मानित किया गया । समापन अवसर पर डी एस पी प्रिया सिंधी, यातायात टी आई पूर्णिमा मिश्रा एस आई चक्रवर्ती,ए एस आई सुरेन्द्र पी एस आई इंस्पेक्टर अवनीश गिरि गोस्वामी  ,प्रधाध आरक्षक अफरोज खान,सहित यातायात पुलिस स्टाफ मौजूद रहा ।

साइकिल चलाने के है अनेको फायदे

सामाजिक समरसता एवं पर्यावरण संरक्षण को लेकर नगर के नजरबाग प्रांगण से रविवार की शाम करीब 5 बजे नगर के मुख्य मार्गों और चौराहों से साइकिल यात्रा निकाली गई ऐसे साइकिल यात्रा को जिला कलेक्टर सुभाष कुमार द्विवेदी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस साइकिल यात्रा से लोगों को यह संदेश दिया गया कि साइकिल कितनी हितकर है साइकिल चलाने से स्वास्थ्य की तंदुरुस्ती पर्यावरण प्रदूषण की सुरक्षा एवं पेट्रोल की महंगाई की मार आदि से भी बचा जा सकता है यही संदेश देने के लिए यह साइकिल यात्रा निकाली गई साईकिल यात्रा में मुख्य रूप से पूर्व विधायक केके श्रीवास्तव काऑपरेटिव बैंक के पूर्व अध्यक्ष विवेक चतुर्वेदी सहित समाज के विभिन्न अंग समाजसेवी जनप्रतिनिधि पत्रकार गण एवं बच्चे सहित तमाम इस साइकिल यात्रा में सम्मिलित हुए। उल्लेखनीय है कि एक दिन देश के लिए साइकिल अभियान के अंतर्गत इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया और नगर के मुख्य मार्गो मुख्य चौराहों से यह साइकिल यात्रा निकाली गई। नगर भ्रमण के पश्चात ऐसे साइकिल यात्रा का नजरबाग प्रांगण में ही समापन किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here