मेडिकल प्रमाण पत्र बनाने को लेकर कलेक्टर ने दिए निर्देश,इधर शिक्षक अमित गुप्ता की नियुक्ति निरस्त

0
572
उमरिया (संवाद)। जिला चिकित्सालय में मेडिकल बोर्ड के द्वारा जारी किए जाने वाले प्रमाण पत्र को लेकर कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव के समक्ष लापरवाही बरतने की बात सामने आई है जिसके बाद मामले को संज्ञान में लेते हुए प्रक्रिया में सुधार करने कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने आवश्यक निर्देश दिए है। वहीं जनसुवाई के दौरान कलेक्टर के समक्ष शिकायत में यह बात सामने आई है कि शिक्षक वर्ग-2 में पदस्थ्य अमित गुप्ता का निर्धारित स्कोर कम होने के बाद भी प्राचार्य के द्वारा उसकी नियुक्ति की गई जिसे सही पाते हुए कलेक्टर के द्वारा शिक्षक अमित गुप्ता की नियुक्ति निरस्त कर दी गई है।
मेडिकल बोर्ड के द्वारा बनाया जाने वाला मेडिकल प्रमाण पत्र को कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव के समक्ष यह बात सामने आई है कि डॉक्टर के द्वारा बिना मरीज के भर्ती हुए मेडिकल बोर्ड का प्रमाण पत्र जारी कर दिया जाता है एवं पिछली तारीख में भी मेडिकल बोर्ड का प्रमाण पत्र जारी कर दिया जाता है। जबकि इसके लिए मेडिकल बोर्ड में एक निर्धारित शुल्क जमा करना होता है। वहीं मरीज को मेडिकल बोर्ड के समक्ष उपस्थित होता है। तब जाकर मेडिकल बोर्ड का प्रमाण बनाया जाता है।
  
उन्होंने निर्देशित किया है कि मेडिकल बोर्ड का प्रमाण पत्र प्राप्त करने हेतु निर्धारित शुल्क जमा कराया जाये और संबंधित को मेडिकल बोर्ड के समक्ष उपस्थित होकर जांच कराने के उपरांत ही मेडिकल बोर्ड का प्रमाण पत्र जारी किया जावे। मरीज के मेडिकल बोर्ड के समक्ष उपस्थित होने के उपरांत ही मेडिकल फिटनेस प्रमाण पत्र जारी किया जावे। यह आदेश तत्काल प्रभावशील हो गया है।
वहीं कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव की जनसुनवाई के दौरान आवेदिका सुश्री रेहाना बेगम निवासी वार्ड नं. 11 सिंधी धर्मशाला के पीछे कैम्प उमरिया द्वारा अवगत कराया गया है कि पूर्व वर्ष में वह अतिथि शिक्षक वर्ग -2 (गणित) के पद पर शासकीय हाई स्कूल घघडार संकुल शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय (कालरी) उमरिया में वर्ष जुलाई 2019 से अक्टूबर 2021 तक पदस्थ रही हैं। इनके कार्यकाल के दौरान इनका परीक्षा परिणाम 80 प्रतिशत से अधिक रहा है। इसके बावजूद भी प्राचार्य शासकीय हाई स्कूल घघडार द्वारा कम स्कोर पाने वाले अमित गुप्ता को अतिथि शिक्षक वर्ग -2 के पद पर नियुक्त कर दिया गया है। शिकायत के बाद कलेक्टर ने शिकायत को सही पाते हुए अमित गुप्ता की अतिथि शिक्षक वर्ग-2 की नियुक्ति निरस्त कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here