मानपुर क्षेत्र लगातार विकास की ओर अग्रसर,मंत्री सुश्री मीना सिंह ने 40 करोड़ की लागत से बना सीएम राइज स्कूल का दिया तोहफा

0
471
उमरिया (संवाद)। प्रदेश में शिक्षा में गुणवत्ता लाने तथा समाज के सभी वर्ग के विद्यार्थियों को कान्वेंट स्कूलों की तरह सुविधाएं उपलब्ध कराकर उनके शैक्षणिक स्तर में सुधार लाने हेतु प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सीएम राइज स्कूल प्रारंभ किए जा रहे है । सीएम राइज स्कूल में आधुनिक शिक्षा देने के लिए स्मार्ट क्लास, खेल , संगीत, पेटिंग की सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जायेगी। इन स्कूलों में विद्यार्थियों को स्कूल आने जाने के लिए वाहन की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी । सीएम राईज स्कूल शिक्षा क्रांति का माध्यम बनेगी । यह विचार प्रदेश शासन की जन जातीय कार्य मंत्री सुश्री मीना सिंह ने विकास पर्व के अवसर पर मानपुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों को जनपद मुख्यालय मानपुर में 41 करोड़ 87 लाख रूपये की लागत से बनने वाले सीएम राईज स्कूल के भूमिपूजन के अवसर पर व्यक्त किए ।
इसके अतिरिक्त 6 करोड़ की लागत वाले अन्य कार्य जिसमें नगर पंचायत मानपुर के पांच कार्य तथा ग्राम पंचायतों के कार्य शामिल है , का भी भूमिपूजन किया। इस अवसर पर नगर परिषद मानपुर की अध्यक्ष भारती सोनी,सीईओ जिला पंचायत इला तिवारी,पुलिस अधीक्षक निवेदिता नायडू,कलेक्टर बुद्धेश कुमार वैद्य, नगर परिषद उपाध्यक्ष गीता देवी पटेल,पार्षद खुशबू गुप्ता,पार्षद सुप्रिया गुप्ता, एसडीएम मानपुर ,लोक निर्माण विभाग,संतोष गुप्ता,अशोक गुप्ता,नागेंद्र पटेल, सीएम राइज के प्राचार्य,जिला शिक्षा अधिकारी, बी ई ओ मानपुर,थाना प्रभारी मानपुर,ब्रजवासी गुप्ता,रमेश मिश्रा,अरुण त्रिपाठी,कुलदीप गुप्ता, डा प्रदीप गुप्ता,राजू गुप्ता,बजरंग सोनी,महेंद्र मिश्रा उपस्थित रहे।
जन जातीय कार्य मंत्री सुश्री मीना सिंह ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए उनको सामाजिक एवं आर्थिक रूप से सबल बनाने के लिए जहां मुख्य्ामंत्री लाड़ली बहना योजना के माध्यम से हर महीने की 10 तारीख को उनके खाते में 1 हजार रूपये की राशि अंतरित कर रहे है वहीं रक्षाबंधन के अवसर पर प्रदेश की सवा करोड़ बहनों को रक्षाबंधन का उपहार भी देंगे। आपने कहा कि किसानों के लिए मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के माध्यम से वर्ष में 12 हजार रूपये की आर्थिक सहायता दी जा रही है । सुश्री मीना सिंह ने कहा कि मानपुर विधानसभा लगातार विकास की ओर अग्रसर है । यह सब आप सब लोगों द्वारा सतत रूप से दिए गए सहयोग एवं स्नेह के कारण संभव हो पाया है । आगें भी आप सब लोगों का स्नेह एवं प्यार मिलता रहेगा । ऐसी मेरी आप सभी से अपेक्षा है ।
कलेक्टर बुध्देष कुमार वैद्य ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेष सरकार द्वारा शैक्षणिक गुणवत्ता बढ़ाने हेतु जहां शासकीय स्कूलों में षिक्षकों की नियुक्तियां की है वहीं आधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण स्कूलों के संचालन पर ध्यान देकर षिक्षा के क्षेत्र में क्रांति लाने का कार्य कर रही है। जिले के तीनों विकासखण्डों में करकेली , पाली में बन्नौदा में तथा मानपुर में सीएम राईज स्कूल संचालित किए जाएगे। इसके साथ ही जनपद मुख्यालयों तथा जिला मुख्यालयों में उत्कृष्ट विद्यालयों का संचालन तथा आदिवासी विकासखण्ड पाली में एकलव्य आवासीय विद्यालय का संचालन किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here