महाशिवरात्रि के मौके पर दो पक्षों में महाविवाद,जमकर चले पत्थर

0
494
एमपी खरगोन (संवाद)। महाशिवरात्रि पर्व के दिन मंदिर में पूजा अर्चना को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया और देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि मंदिर के बाहर दोनो पक्षो के सैकड़ो लोग जमा हो गए और दोनों तरफ से पथराव शुरू हो गया।जिसमें दोनों पक्षो के दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल हुए है। बाद में पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामले को शांत कराया गया है।
बताया गया कि खरगोन जिले में सनावद के छपरा गांव में महाशिवरात्रि के दिन मंदिर में पूजा अर्चना को लेकर हुए विवाद की असली वजह 5 दिन पहले मंदिर परिसर में लगे पेड़ काटने से शुरू हुआ था।जिसके बाद खरगोन के सनावद में महाशिवरात्रि पर बड़े विवाद की खबर है। जिसमें गुर्जर और हरिजन समाज आमने सामने था। बताया गया कि दोनों पक्षो में उसी दिन से टेंशन रहा है।आज महाशिवरात्रि के दिन गुर्जर समाज की कुछ महिलाएं मंदिर परिसर में भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना कर रही थी इसी दौरान वहां कुछ लड़कियां हरिजन समाज की पहुंच गई और मंदिर में प्रवेश करने लगी उसी बीच किसी ने उन्हें मंदिर में प्रवेश करने से रोक दिया।
जिसके बाद मंदिर परिसर के पास खड़े कुछ हरिजन समाज के युवकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया।काफी हो हल्ला होने के बाद देखते ही देखते दोनो समुदाय के सैकड़ो लोग एकत्रित हो गए। जिसके बाद बात बिगड़ती गई और दोनों पक्षों में पथराव शुरू हो गया।जिसमें दोनों पक्षो के दर्जनभर से ज्यादा लोग घायल हुए है।पुलिस की समझाइश के बाद किसी कदर माहौल शांत कराया गया है।हालांकि तनाव को देखते हुए गांव में भी पुलिस बल तैनात किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here