भाजपा ने जारी की पांचवीं सूची,बांधवगढ़ से विधायक शिवनारायण सिंह को मिली टिकिट,देखिये पूरी सूची

0
831
New Delhi (संवाद)। मध्यप्रदेश में 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्टूबर शनिवार से अभ्यार्थियों के द्वारा नाम निर्देशन पत्र लेने और भरे जाने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी जाएगी। कांग्रेस पार्टी ने तो समय रहते  230 विधानसभा सीटों में से 229 उम्मीदवारों की नाम की घोषणा कर चुकी है। वही 20 अक्टूबर को शाम 7 बजे से शुरू हुई भाजपा केंद्रीय चयन समिति की बैठक रात्रि 9:30 बजे समाप्त हो गई है। जिसमें बीजेपी के शेष बचे 94 उम्मीदवारों के नाम पर सहमति बनाकर उम्मीदवारों का चयन कर लिया गया है। बीजेपी की पांचवी सूची में 92 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। जिसमें उमरिया जिले के बांधवगढ़ विधानसभा क्षेत्र से मौजूदा विधायक शिवनारायण सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है।
बता दें कि भारतीय जनता पार्टी अपनी चार सूचियां के माध्यम से 136 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी थी, शेष बचे 94 नाम के लिए भी केंद्रीय चयन समिति ने बैठक के दौरान निर्णय ले लिया है। हालांकि मिली जानकारी के मुताबिक बीजेपी को इन 94 सीटों में से कई ऐसी सीटें रही है जिसमें उम्मीदवारों के नाम के चयन में पसीना छूट गया है। जाहिर सी बात है बीजेपी के द्वारा 136 उम्मीदवारों को टिकट दिए जाने के बाद जिस तरीके से घमासान पार्टी में मचा था उससे भाजपा भयभीत रही है।
केंद्रीय चयन समिति की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गृहमंत्री अमित शाह बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित प्रदेश के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। बैठक में भाजपा पदाधिकारी ने पार्टी के द्वारा प्रत्याशियों का कराए गए सर्वे के अनुसार टिकट देने में प्राथमिकता बरती है। इसके अलावा वरिष्ठ नेताओं और विधायकों को भी साधने की कोशिश की गई है जिससे पार्टी के अंदर अंतर्कलह न पनप सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here