बीजेपी ने की नगरीय चुनाव प्रभारियों की घोषणा,इधर कांग्रेस जुटी रणनीति बनाने में

0
328
भोपाल/उमरिया (संवाद) मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव लड़ने बीजेपी जोर शोर से लग चुकी है। जिसके तहत बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा के द्वारा 18 जिलों के 46 नगरपालिका और नगरपरिषद के लिए चुनाव प्रभारियों बनाये गए है। जिनकी घोषणा की जा चुकी है।
जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव का बिगुल बज चुका है। वहीं 5 सितंबर से नामनिर्देशन पत्र खरीदने और जमा करने प्रक्रिया प्रारंभ है। जिसको लेकर अब प्रमुख राजनीतिक दल भाजपा, कांग्रेस भी तैयारी में जुटी हुई है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने इसके लिए 18 जिलों के 46 जगह हो रहे नगरीय निकाय के चुनाव के लिए चुनाव प्रभारियों की नियुक्ति की गई है। जिसमे 18 जिलों के लिए 18 चुनाव प्रभारी नियुक्त किये गए है।वही कांग्रेस भी इस चुनाव को दमदारी से लड़ने की कोशिश में है। कांग्रेस पदाधिकारियों के द्वारा कार्यकर्ताओं की बैठकें लेकर चुनाव की रणनीति बनाने में जुटी है।वही उनके द्वारा कार्यकर्तोंओ से रायशुमारी कर वार्डो के पार्षदो की उम्मीदवारी पर भी मंथन कर रही है।
भाजपा भी अंदरखाने अच्छी छवि और जिताऊ कैंडिडेट के तलाश में वहीं प्रभारी की नियुक्ति हो चुकी उनके प्रभार वाले जिले पहुंचने के बाद प्रत्यासी चयन अंतिम मुहर लगाई जाएगी।
बता दे कि बीते महीने में हुए नगरीय निकाय के चुनाव में राजनीतिक दलों के द्वारा की गई गलती या भूल को इस बार दोहराने की कोशिश बिल्कुल नही की जाएगी । इसीलिए राजनीतिक दल इस बार अपने कदम फूंक फूंककर रख रही है। बीते चुनाव में प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस का परफार्मेंस अच्छा रहा है।वहीं भाजपा की रणनीति में चूक के कारण मतदाता का रुख़ निर्दलीयों की तरफ दिखा था और कई जगह इसका फायदा कांग्रेस को भी मिला था।इस बार के चुनाव में भाजपा एक अच्छी रणनीति के साथ चुनाव मैदान में उतरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here