बिजली बिल वसूली के नाम कुर्की करने वाले कर्मचारियों को पडा मंहगा,4 विद्युत कर्मचारी सस्पेंड, दर्ज हुई FIR

0
656
सागर (संवाद)। विद्युत विभाग के द्वारा बिजली के बिलों की वसूली के नाम घर का सामान उठा ले जाना विद्युत कर्मचारियों को महंगा पड़ गया।कर्मचारियों के द्वारा सागर जिले के देवरी में एक परिवार के घर पहुंचकर बिजली बिल की वसूली के नाम घर की कुर्की करते हुए घर का सामान उठा ले गए। जब मामला तूल पकड़ा और मीडिया में आया जिसके विभाग के ऊर्जा मंत्री ने मामले का संज्ञान लेते हुए 4 विद्युत कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। जिसमे एक कर्मचारी के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई है।
जानकारी के मुताबिक मामला सागर जिले के देवरी का बताया जा रहा जहां बीते शनिवार को विजली विभाग के द्वारा बकायादारों से बिल वसूली करने पहुंची हुई थी। देवरी गांव के कौशल किशोर वार्ड निवासी रेखा अहिरवार के नाम पर 19 हजार 473 रुपए बिल बकाया है। विभाग के द्वारा नोटिस जारी करने के बाद भी बिल जमा नहीं कराने पर कंपनी के कर्मचारी उसकी सास के घर पहुंचे और पलंग समेत दूसरा सामान जब्त कर गाड़ी में रख लिया। सामान की कुर्की होते देख बाथरूम में नहा रही महिला आधे कपड़े पहने ही बाहर भागी और कर्मचारियों को सामान जब्त करने से रोकने लगी।
बावजूद इसके कर्मचारी  नहीं माने और सामान ले जाने लगे। इसके बाद महिला आधे कपड़े पहने ही उनके पीछे दौड़ी। वाहन के पास जाकर सामान वापस लिया। इस दौरान महिला का किसी ने VIDEO बनाकर सोशल वायरल कर दिया। महिला ने बताया कि उसका बेटा और बहू उसे छोड़कर चले गए हैं। वे साथ नहीं रहते हैं। बिजली कनेक्शन बहू रेखा के नाम पर है। इसके बाद महिला का सामान मौके पर ही लौटा दिया गया।
महिला का वीडियो वायरल होने के बाद जिले के कलेक्टर मामले का संज्ञान लेते हुए देवरी ( ग्रामीण) में पदस्थ देवेंद्र मिश्रा लाइन परिचारक श्रेणी दो को राजस्व वसूली कार्य  में बिजली उपभोक्ताओं से अशालीन व्यवहार करने, कर्त्तव्य में उदासीनता व लापरवाही बरतने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर उनका  मुख्यालय  संभाग कार्यालय सागर कर दिया गया है । एक अन्य देवरी( शहर)  में पदस्थ लाइन परिचारक श्रेणी दो शिवकुमार शर्मा को भी राजस्व वसूली के कार्य के दौरान सम्मानीय विद्युत उपभोक्ता से शालीनता पूर्वक व्यवहार न कर कर्तव्यपालन में उदासीनता/ लापरवाही बरतने के फलस्वरूप तत्काल प्रभाव से निलंबित किया  गया है। उनका मुख्यालय भी संभाग कार्यालय सागर नियत किया गया है। एवं संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय जांच भी स्थापित की गई है।
इसके अलावा आउट सोर्स के विद्युत कर्मी अकुशल कार्मिक विवेक रजक और अर्ध कुशल कर्मी मनोज कुमार चढ़ार को तत्काल सेवा से पृथक कर दिया है। साथ ही विवेक रजक के विरुद्ध थाना देवरी में एफआईआर भी दर्ज की गई है। आरोपी विवेक रजक को पुलिस अभिरक्षा में रखा गया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here