बारिश के कहर ने ली 2 जिंदगी,महानदी में नहाने गया पुलिस आरक्षक तेज बहाव में बहा,इधर धनवाही नाले में बालक लापता

0
1092
उमरिया (संवाद) जिले में भारी बारिश के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं बीते 36 घंटे से लगातार बारिश का कहर जारी है। भारी बारिश से जिले के नदी-नाले उफान पर है, जिसमे 2 जिंदगियां भी समा गई है। जिले के करहिया गाँव के पास से गुजरी महानदी में नहाने गया पुलिस आरक्षक तेज बहाव में बह गया।वही धनवाही ग्राम में एक अबोध बालक बारिश के पानी से उफान पर आए नरसरहा नाले में बह गया। जिसके बाद आपदा प्रबंधन के द्वारा रेस्क्यू किया जा रहा है, लेकिन अभी तक सफलता नही मिल पाई है।
जानकारी के मुताबिक जिले में बीते 36 घंटो से लगातार भारी बारिश हो रही है। जिसके चलते उफान पर आए  नदी-नाले ने अब तक 2 जिंदगी को अपने आगोश में ले लिया है। जिले के चंदिया थाना अंतर्गत ग्राम करहिया में वहीं बगल से गुजरी महानदी में बने स्टापडेम में नहाने गए पुलिस आरक्षक प्रीतम लोधी उम्र 26 वर्ष  पानी के तेज बहाव में बह गया और लापता हो गया। आरक्षक प्रीतम बैगा उमरिया पुलिस लाइन में पदस्थ है और उसका ग्रह ग्राम करहिया है। जानकारी के बाद रेस्क्यू टीम के द्वारा उसका पता लगाने कई घंटे के मशक्कत के बाद भी उसका पता नही चल सका है।नदी के पानी मे लगातार बाढ़ और तेज बहाव के कारण रेस्क्यू टीम को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
इसके अलावा जिला मुख्यालय से लगे ग्राम में धनवाही में तेज बारिश से उफान पर चल रहे नरसरहा नाले में एक 11 वर्षीय अबोध बालक साहिल सिंह अपने साथियों के साथ मछली पकड़ने गया था जिसमे वह बह गया। उसके साथियों के द्वारा उसके परिजनों को घटना की जानकारी दी गई जिसके बाद परिजन,ग्रामीण और आपदा प्रबंधन की टीम ने लगातार 7 घंटे तक उसकी तलाश की लेकिन उसका भी कोई पता नही चल सका है। जिसके बाद रात के अंधेरे में रेस्क्यू रोक दिया गया था। आज सुबह फिर से दोनो अलग अलग जगहों पर दोनों की तलाश करने रेस्क्यू टीम के द्वारा प्रयास किया जा रहा है। फिलहाल अभी तक दोनों का पता नही चल सका है। 
बता दे कि जिले की सीमा चंदिया के पास से गुजरी महानदी बड़ी नदी कहलाती है।वहीं इस समय बारिश के पानी से उफान पर है। यह नदी आगे जाकर सीधे बाणसागर डेम में मिलती है। वहीं धनवाही ग्राम का नरसरहा नाला भी उमरिया शहर की प्रमुख नदी उमरार में जाकर मिलता है। लगातार बारिश से उमरार नदी का भी जल स्तर बढ़ा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here