बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री के भाई के खिलाफ SC/ST एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज

0
2117
छतरपुर (संवाद)। दुनिया भर में मशहूर छतरपुर जिले के बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री के भाई के ऊपर हरिजन समाज के लोगों को धमकाने गाली गलौज और अपमानित करने के मामले में पुलिस ने वायरल वीडियो की छानबीन कर और संबंधित के बयानों के आधार पर एससी/एसटी एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मामला पंजीबद्ध कर लिया है।
दरअसल बीते दिनों बागेश्वर धाम के महाराज पंडित धीरेंद्र शास्त्री के भाई शालिग्राम के द्वारा गांव के एक हरिजन दलित परिवार के शादी समारोह में शालिग्राम हाथ में कट्टा और मुंह में सिगरेट रखे पहुंच गया और उन हरिजन दलितों को गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देने लगा। वायरल वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि किस कदर पंडित धीरेंद्र शास्त्री का भाई शालिग्राम के द्वारा दलित के घर में शादी समारोह के दौरान किस कदर गुंडागर्दी करते दिखाई दे रहा है उसके हाथ में कट्टा भी दिख रहा है और उसके द्वारा दलितों को गंदी गंदी गालियां भी देते नजर आ रहा है।

मामले की शिकायत पुलिस में होने के बाद पुलिस के द्वारा वायरल वीडियो की जांच के लिए एक टीम गठित की गई थी। जिसमें वीडियो और संबंधित फरियादियों के बयानों के आधार पर पुलिस ने पंडित धीरेन शास्त्री के भाई शालिग्राम के खिलाफ एससी एसटी एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मामला पंजीबद्ध कर विवेचना की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here