बाइक से भिड़ने वाली स्कार्पियो में भारी मात्रा में गाँजे की खेप, इधर आबकारी विभाग की दबिश में बड़ी मात्रा में अवैध शराब जप्त

0
837
उमरिया/मानपुर (संवाद)। जिले के मानपुर से शहडोल मार्ग पर आज मंगलवार की सुबह 11 बजे बनवेई नदी के पास शहडोल से मानपुर की ओर आ रही स्कार्पियो वाहन से बाइक एक्सीडेंट के बाद एक चौकाने वाली बात सामने आई है। जिसमें अवैध गांजे की खेप की जानकारी मिली है जिसके बाद मौके पर पहुंची थाना मानपुर की पुलिस स्कार्पियो को कब्जे में लेकर कार्यवाही करने में जुटी हुई है।
जानकारी के मुताबिक स्कार्पियो और बाइक एक्सीडेन्ट में बाइक सवार शिव प्रसाद पिता रामप्रसाद साहू उम्र करींब 30 वर्ष निवासी ग्राम रकसा के गम्भीर होने की भी  खबर है। एक्सीडेंट के बाद घायल युवक को मानपुर अस्पताल लाया गया है जहाँ प्राथमिक उपचार कर जबलपुर रेफर करने की बात सामने आ रही है।
वहीं दुर्घटना ग्रस्त स्कार्पियो वाहन में अवैध रूप से  गाँजे के संदेह पर घटना स्थल से वाहन को पुलिस के द्वारा मानपुर थाना लाया गया है। जप्त स्कारपियो वाहन में 2 बोरो में 1 क्विंटल से अधिक अवैध गांजा होने की सामने आई है। हालांकि पुलिस के द्वारा आधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि अभी नही की गई है।
लोंगो की जानकारी के अनुसार पुलिस इस मामले से जुड़े एक संदेही को हिरासत में लिया है। इसमे खास बात यह कि मानपुर पुलिस की इस कार्यवाही में आरक्षक आदर्श सिंह का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।
दरअसल आरक्षक 100 डायल पर अपने ड्राइवर के साथ घटना स्थल के आसपास ही मौजूद रहे है। इसलिए हादसे के बाद दुर्घटना की जानकारी लगते ही स्कार्पियो वाहन पर मौजूद चालक सहित सभी अन्य सवारों को पकड़ने का काफी प्रयास किया गया लेकिन सिर्फ एक आरोपी ही पकड़ में आ सका।
इधर आबकारी विभाग की दबिश में बड़ी मात्रा में अंग्रेजी-देशी मदिरा जप्त
मदिरा के अवैध विक्रय ,संग्रहण एवं आसवन के विरूद्ध आबकारी विभाग द्वारा मानपुर वृत्त में दबिश दी गई है,इस दौरान आरोपी सुनील जैसवाल  ग्राम मझोली के अधिपत्य से 29 पाव  देशी मदिरा प्लेन, आरोपी दिनेश ताम्रकार ग्राम पनपथा के अधिपत से 30 पाव देशी मदिरा प्लेन एवं 5 हंटर बीयर जप्त किया गया, आरोपी सुनीता जैसवाल निवासी ग्राम चंसुरा के अधिपत से 5 लीटर हाथभट्टी शराब लाहन  जप्त किया गया,आरोपी रामकृष्ण जैसवाल ग्राम चंसुरा के अधिपत से 12 पाव देशी मदिरा प्लेन एवं 3 पाव गोवा व्हिस्की जप्त की गई, आरोपी चंदा यादव ग्राम चिल्हारी के अधिपत्य से 16 पाव देशी मदिरा प्लेन ,आरोपी अशोक वर्मन ग्राम चिल्हारी के अधिपत्य से 18 पाव देशी मदिरा प्लेन एवं आरोपी लल्लू जैसवाल ग्राम बम्हनगवां के अधिपत से 135 किलो ग्राम महुआ लाहन जप्त की गई है।
कार्यवाही के दौरान पंजीबद्ध 07 प्रकरणों में कुल 135 किलोग्राम महुआ लाहन,105 पाव देशी मदिरा प्लेन,5 हंटर बीयर एवं 3 पाव गोवा व्हिस्की जप्त की गई है,इन आरोपियों के विरुद्ध मध्य प्रदेश आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 34(1) (क) एवं (च)  के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किये गये।इस मामले में मानपुर वृत्त प्रभारी दिनकर सिंह तिवारी ने बताया कि कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव के निर्देशन एवं जिला आबकारी अधिकारी रिनी गुप्ता के मार्गदर्शन में सोमवार को अवैध मदिरा के विरुद्ध कार्यवाही की गई है।इस दौरान आबकारी आरक्षक विद्या सिंह,आबकारी आरक्षक मुकेश पटेल एवं नगर सैनिक ज्ञानेंद्र मिश्रा मौजूद रहे है l

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here