बड़े पैमाने पर होंगे IPS अधिकारियों के ट्रांसफर,एसपी, एडीजी सहित पुलिस मुख्यालय के अफसरों की होगी बदली

0
383
एमपी (संवाद)। मध्यप्रदेश में बहुप्रतीक्षित आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर और पोस्टिंग करने की सरकार तैयारी कर रही है। जिसमें थोकबंद आईपीएस अफसरों की तबादला सूची पर सीएम शिवराज ने किया मंथन किया है। काफी लंबे समय के बाद जिलों से लेकर पीएचक्यू तक  पुलिस अधिकारियों में फेरबदल में होने जा रहा है। जिसमे जिलों के एसपी,जोन के एडीजीपी से लेकर पुलिस मुख्यालय के अफसर शामिल रहेंगे।
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह सूची अलग अलग जारी होगी। आईपीएस अफसरों की तबादला सूची जिसमे पुलिस मुख्यालय के अफसरों के तबादले विधानसभा सत्र से पहले भी हो सकते है। जिलों में फेरबदल विधानसभा सत्र पूरा होने या होली बीतने के बाद किया जा सकता है। मंत्रालय सूत्रों के अनुसार ज्यादातर जिलों में बतौर पुलिस अधीक्षक पदस्थ अफसरों के जिले छिनना तय माना जा रहा है। वहीं जोन में पदस्थ एडीजी स्तर के अफसरों को वापस पीएचक्यू बुलाया जा सकता है।
सरकारी सूत्रों के अनुसार आईपीएस अफसरों की तबादला सूची पर कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री ने मंथन किया है। मंथन के बाद भी सूची में इंदौर भोपाल कमिश्नरी में अफसरों के नाम पर सहमति नहीं बनने से मामला टला हुआ है। भोपाल इंदौर के लिए जल्द अफसरों के नाम तय करने के निर्देश के बाद विभाग बेहतर अफसरों की तलाश में जुट गया है। आगामी 2 दिनों में नाम फाइनल होने के बाद ट्रांसफर सूची कभी भी जारी की जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here