बड़ी खबर: मोहन यादव होंगे मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री, जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला को उपमुख्यमंत्री की कमान

1
931
भोपाल (संवाद)। बीते कई दिनों से मुख्यमंत्री के नाम को लेकर मची गम गई के बीच आज सोमवार को केंद्रीय नेतृत्व के द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षकों के समक्ष विधायक दल  की बैठक में पूर्व में उच्च शिक्षा मंत्री रहे मोहन यादव को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर दिया गया है। इसके अलावा दो उपमुख्यमंत्री बनाए गए हैं जिसमें जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला को शामिल किया गया है।
निश्चित रूप से बीते सप्ताह भर से ज्यादा समय से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम को लेकर मची गम गने के बीच कई बड़े शहरों का नाम शामिल रहा है जिसमें स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नरेंद्र सिंह तोमर कैलाश विजयवर्गीय प्रहलाद पटेल और ज्योतिरादित सिंधिया का नाम शामिल रहा है लेकिन जिनका नाम कम की दौड़ में शामिल नहीं था उसे मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बना दिया गया है।
इसी तरह जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला को मध्य प्रदेश का डिप्टी सीएम बनाया गया है इसके अलावा नरेंद्र सिंह तोमर को विधानसभा अध्यक्ष का दायित्व दिया गया है निश्चित रूप से जो बात निकाल कर सामने आ रही थी वह यह की ओबीसी वर्ग से ही मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री होगा, जिसके लिए सबसे पहला नाम प्रहलाद पटेल का लिया जा रहा था। लेकिन जिस तरह छत्तीसगढ़ में सीएम रेस में शामिल रहे नेताओं के अलावा आदिवासी चेहरे विष्णु देव साय को मुख्यमंत्री बनाया गया है। इसी तरह मध्य प्रदेश में भी चौंकाने वाली बात सामने आई है। जिसमें मध्य प्रदेश में सीएम रेस से दौड़ के बाहर के नेता को मुख्यमंत्री बनाया गया है।
पूर्व सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री रहे मोहन यादव के मुख्यमंत्री बनाए जाने के नाम की घोषणा की जा चुकी है इसके अलावा दो डिप्टी सीएम के रूप में जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला का नाम शामिल किया गया है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here