प्राचार्य का इंक्रीमेंट न रुक जाए इसलिए एग्जाम में छात्रों की कराना चाहते थे मदद,मौके पर पहुंचे कलेक्टर ने की कार्यवाही,केंद्राध्यक्ष सहित 4 पर FIR दर्ज

0
1036
उमरिया (संवाद) । आजकल शिक्षक पने फायदे के लिए नियम कानून को दरकिनार करते हुए एग्जाम में नकल जैसी चीजों को बढ़ावा देने और पेपर तक लीक कराने से पीछे नही रहते। एक ऐसा ही सनसनी खेज मामला उमरिया जिले सेंट जेवियर्स स्कूल में देखने को मिला है।जहां 12 वीं कक्षा के मैथ पेपर के दौरान पेपर लीक होने का मामला सामने आया है।हालांकि समय रहते जिले।के कलेक्टर एसपी मौके पर पहुंच गए और पूरे मामले को पकड़ लिया और कार्यवाही करते हुए केंद्राध्यक्ष सहित संबंधित 4 शिक्षकों पर एफआईआर दर्ज की गई है।
दरअसल हायर सेकेंडरी कक्षा 12वी की गणित विषय के एग्जाम में छात्रों की मदद के लिए व्हाट्सप्प में पेपर की फ़ोटो भेजकर छात्रों तक उत्तर पंहुचाने का प्रयास किया जा रहा था। उमरिया के परीक्षा सेंटर सेंट जेवियर स्कूल कोयलारी में कक्षा 12वीं की परीक्षा के दौरान पेपर लीक करने का सामने आया है। जिसमे घटना प्रमाणित पाए जाने पर केंद्राध्यक्ष विनायक तिवारी सहित शिक्षक नमन कोल,अमित मिश्रा और शिक्षक जेवियर के ऊपर कोतवाली थाना में एफआईआर दर्ज कराई गई है।
पूरा मामला जिला मुख्यालय के कोयलारी स्थित सेंट जेवियर्स स्कूल की है। जहां मंगलवार को कक्षा 12वीं का गणित का पेपर था,केंद्राध्यक्ष ने शिक्षकों की मदद से बचे हुए पेपर लीक कर दिए है। आरोप है कि केंद्राध्यक्ष एवं शिक्षकों द्वारा पेपर किसी बाहरी शिक्षक को भेजकर उत्तर को छात्रों तक पंहुचाने का प्रयास किया था। लेकिन इसकी भनक जिले के कलेक्टर कृष्णदेव त्रिपाठी को लग गई जिसके कलेक्टर पुलिस अधीक्षक के साथ सेंट जेवियर्स स्कूल पंहुच गए और शिक्षकों के मोबाइल जब्त करने पर सच्चाई सामने आ गई।
इस मामले में सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह जानकारी मिल रही है कि सेंट जेवियर स्कूल में कक्षा 12 का एग्जाम सेंटर बनाया गया था। जहां कालरी हायर सेकेण्डरी स्कूल के छात्रों का सेंटर रहा है। इसके लिए स्कूल के प्राचार्य ने एग्जाम में अपने स्कूल के बच्चो को कमजोर बताते हुए केंद्राध्यक्ष से मदद मांगी थी। जिससे उनकी इंक्रीमेंट में भी कोई रुकावट न आने पाये। हालांकि यह बात सही है या झूट इस बात के कोई सबूत नही मिले है।लेकिन इस बात की चर्चा दबे मुंह की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here