प्रदेश के युवा बेरोजगारों को मिलेगी खुशखबरी,50 हजार से ज्यादा पदों पर निकलेगी सरकारी नौकरी,आज मंत्री परिषद की बैठक में होगा फैसला

0
291
भोपाल (संवाद)। मध्यप्रदेश में आज प्रदेश सरकार प्रदेश युवा बेरोजगारों के लिए खुशखबरी देने जा रही है। प्रदेश में 50 हजार से ज्यादा पदों पर सरकारी नौकरी भर्ती के लिए मंत्री परिषद निर्णय लेगी जिसके सभी आवश्यक कार्यवाही की जा चुकी है।
मध्य्प्रदेश में आज सीएम शिवराज सिंह चौहान प्रदेश युवा बेरोजगारों के लिए आज सरकारी नौकरी की घोषणा कर सकते है इसके लिए बैठक के मंत्री परिषद निर्णय ले सकते है। जिसके लिए कुछ देर बाद बल्लभ भवन में मंत्री परिषद की बैठक की जाएगी जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मंत्री विजय शाह, नरोत्तम मिश्रा, गोपाल भार्गव,तुलसी सिलावट,गोविंद सिंह राजपूत, जगदीश देवड़ा और बिसाहू लाल सिंह को शामिल किया है। हालांकि अलग विभागो के द्वारा डेटा एकत्र कर लिया गया है। जिसको आज की मंत्री परिषद की बैठक रखा जाएगा जिसके मंत्री परिषद निर्णय लेगा।
बता दे कि प्रदेश में कई अलग अलग विभागों में पद रिक्त है और काफी समय से भर्तियां नही की गई है। जिस कारण काम काज का भी अतिरिक्त लोड बढ़ा हुआ है। वही आगामी विधानसभा के मद्देनजर भी यह नियुक्ति सरकार के लिए बेहद जरूरी है।कयोंकि प्रदेश में युवा बेरोजगारो की संख्या काफी बढ़ी है।वही रोजगार नही मिलने से प्रदेश के युवा सरकार से नाराज है। जिसे साधने के लिए सरकारी भर्तियां आवश्यक हो जाती है। हालांकि पुलिस विभाग, शिक्षा विभाग और स्वास्थ्य विभाग में भर्ती की प्रक्रिया प्रारम्भ है।
आज मंत्री परिषद के निर्णय के बाद अन्य शेष विभाग में कर्मचारियों की कमी के डेटा के हिसाब से मंत्रिपरिषद निर्णय लेगा कि किन किन विभागों में कितनी सरकारी नियुक्तियां की जानी है जिसके बाद मंत्री परिषद के निर्णय से साफ हो जाएगा कि कब और कब से भर्तियां शुरू होनी है। इसके लिए विभाग पूरी तैयारी कर चुका है मंत्री परिषद की मुहर लगते ही भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी इसके लिए नियम, निर्देश और शैक्षिक योग्यता सरकारी भर्ती में तय किए गए पदों के अनुसार होगी। लेकिन यह बात तो तय है कि सरकार का यह कदम प्रदेश के युवा बेरोजगारों के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है। निश्चित रूप से आने वाले समय मे होने वाले विधानसभा चुनाव में इसका लाभ सरकार को मिलने की उम्मीद जताई जा रही है ।
Photo:google

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here