पेपर लीक मामले में चारो आरोपी कोर्ट में पेश, चारो आरोपी भेजे गए जेल

0
1908
उमरिया (संवाद)। कक्षा 12 वीं के गणित विषय के पेपर जिला मुख्यालय के कोयलारी स्थित सेंट जेवियर स्कूल में पेपर लीक मामले में कोतवाली पुलिस ने केंद्राध्यक्ष सहित 4 शिक्षकों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है।जहां से कोर्ट ने चारों आरोपियों को जेल भेज दिया है।
गौरतलब है कि हायर सेकेंडरी एग्जाम 12 वीं का गणित विषय का पेपर 21 मार्च को आयोजित किया गया था। जिसमें जिला मुख्यालय के कोयलारी में  स्थित सेंट जेवियर स्कूल में परीक्षा सेंटर बनाया गया था।जहां गणित विषय के पेपर में परीक्षा सेंटर के केंद्राध्यक्ष सहित 4 शिक्षकों के द्वार परीक्षा शुरू होने के लगभग आधा घंटा पूर्व पेपर लीक कर दिया।जिसकी जानकारी कलेक्टर केडी त्रिपाठी को लग गई।आनन फानन में कलेक्टर और एसपी स्कूल पहुँचकर शिक्षकों के मोबाइल जप्त कर लिया।जिसके बाद मोबाइल में पेपर की फ़ोटो खींचकर लीक करने की असलियत सामने आ गई।
कलेक्टर के निर्देश पर कोतवाली पुलिस ने चारों आरोपियों के विरुद्ध धारा 409,420,120 बी और परीक्षा अधिनियम की धारा 3 ए,43 बी, 4 का मामला दर्ज किया है।जिसके बाद पुलिस ने चारो का स्वास्थ्य परीक्षण उपरांत 22 मार्च को चारों आरोपियों जिसमे केंद्राध्यक्ष विनायक तिवारी, शिक्षक नमन कोल,अमित मिश्रा और शिक्षक जेवियर को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है जहां चारों आरोपियों को न्यायायिक अभिरक्षा में 3 अप्रैल तक के लिए जेल भेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here