MP में पेशाब कांड,मैला खिलाने के कांड के बाद अब पैर के तलवे चटवाने का नया कांड आया सामने

0
1185

एमपी (संवाद)। मध्यप्रदेश में विधानसभा के चुनावी साल में एक से बढ़कर एक नए कारनामे सामने आ रहे हैं। जिसमें पहले सीधी जिले में आदिवासी युवक के ऊपर पेशाब करने का मामला हो, शिवपुरी में आदिवासी युवकों को जूते चप्पल की माला पहना कर मारपीट करना और मेला खिलाने का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि अब ग्वालियर में युवक का अपहरण कर मारपीट करने और फिर अपने पैरों के तलवे चटवाने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। मध्यप्रदेश में यह दौर अलग-अलग जिलो और क्षेत्रों से सामने आ रहे हैं।

दरअसल सबसे पहले सीधी जिले के कुबरी ग्राम में आरोपी भाजपा नेता के द्वारा आदिवासी युवक दसमत रावत के ऊपर पेशाब करना और फिर उसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करना भारी अमानवीय कृत्य माना जा रहा है। वायरल वीडियो का संज्ञान स्वयं प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लिया और पुलिस प्रशासन को कठोर कार्यवाही के सख्त निर्देश दिए गए पुलिस के द्वारा वीडियो की छानबीन की गई जिसमें भाजपा नेता और सीधी विधायक केदारनाथ शुक्ला का बेहद करीबी प्रवेश शुक्ला के द्वारा यह कृत्य करना पाया गया। पुलिस ने इस मानवीय कृत्य को लेकर आरोपी के ऊपर एसटी/एससी,एनएसए सहित विभिन्न धाराओं में मामला पंजीबद्ध कर आरोपी को जेल भेज दिया गया।

वहीं दूसरा मामला शिवपुरी जिले में देखने को मिला जहां दो आदिवासी युवकों को विशेष समुदाय के लोगों के द्वारा सरेआम जूते और चप्पलों की माला पहना कर उनकी पिटाई करते हुए गांव घुमाया गया इस दौरान उन दलित युवकों को मैला भी खिलाया गया। इस घोर अमानवीय कृत और वायरल वीडियो का संज्ञान प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने लिया है उन्होंने आरोपियों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं सहित NSA के तहत कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे। पुलिस जांच में भी पीड़ित दोनों युवकों पर लगाए गए आरोप निराधार पाए गए हैं। पुलिस ने 7 आरोपियों  जिनमे अजमत खान, वकील खान, आरिफ खान, शाहिद खान, इस्लाम खान, रहीशा बानो, साइना बानो के विरुद्ध ST/SC,NSA सहित कानूनी कार्यवाही करते हुए गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इसके अलावा आरोपियों  विरुद्ध उनके मकानों पर बुलडोजर भी चलाया गया है।

इसके अलावा अब ग्वालियर में एक युवक के साथ अमानवीय कृत्य किया गया। बदमाशों ने युवक का अपहरण कर चलती कार में उसकी जमकर पिटाई की और पैर दबवाने के साथ तलवे चटवाए। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।बताया जा रहा है कि आरोपी और पीड़ित युवक डबरा के निवासी हैं। आरोपियों ने चलती कर में घटना को अंजाम दिया। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोगों में भारी आक्रोश है। वायरल वीडियो पुलिस तक पहुंचा गया है। पुलिस के द्वारा वायरल वीडियो की जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here