गर्मी से बेहाल हो रहे केंद्रीय विद्यालय सहित अन्य स्कूलों के छात्र,कलेक्टर से स्कूल के समय मे संशोधन की मांग

0
327
उमरिया (संवाद)। जिला मुख्यालय स्थित केंद्रीय विद्यालय में अध्यनरत बच्चे भीषण गर्मी से हलकान है।लगातार बढ़ती धूप के कारण गर्मी का पारा भी लगातार बढ़ रहा है ऐसे में जिले के कलेक्टर और स्कूल प्रबंधन को स्कूल की समय सारणी में संशोधन करने की आवश्यक्ता है।
अप्रैल के शुरुआत से ही गर्मी की तपन बढ़ने लगती है।माह के अंत आते आते गर्मी पूरे सबाब में आ जाती है।ऐसे में स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव आवश्यक है अभी जहां स्कूले अपने पुराने समय सुबह 7:45 से दोपहर 2:30 तक संचालित है। हालांकि कुछ स्कूल ने गर्मी के चलते बदलाव कर रखा है जो सुबह 7 बजे से दोपहर 12:20 तक ही संचालित कर रहे है जिससे बच्चो को काफी राहत है। लेकिन जिला मुख्यालय के केंद्रीय विद्यालय में समय को लेकर कोई बदलाव नही किया गया है जिससे बच्चो को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। वही विद्यालय के छत पर लगी सीट से कमरों में तपन बढ़ती है तो खड़ी दोपहरी में छुट्टी होने के कारण बच्चो को घर पहुंचने में लू के थपेड़ों का सामना करना पड़ता है।
भीषण गर्मी को देखते हुए कलेक्टर शहडोल के द्वारा गर्मी के बचाव के लिए जिले के समस्त शासकीय, अशासकीय, हाई स्कूल, हाई सेकेंडरी, केंद्रीय विद्यालय, नवोदय विद्यालय, सीबीएसई, प्राथमिक विद्यालय सहित तमाम विद्यालयो के संचालन का समय प्रातः 7:30 से दोपहर 12:30 बजे तक नियत किया है। उमरिया जिले में भी जिले के कलेक्टर इसी तरह का स्कूल लगने और छुट्टी होने के समय पर संशोधन कर छात्रों को भीषण से राहत दे सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here